Amazon ने भारत में लॉन्च किए Smart TV, जानिए इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में कदम रखा था। पिछले दिनों Amazon ने भारत में अपने इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट लॉन्च किए थे। अब अमेजन ने टीवी सेगमेंट में भी एंट्री कर ली है। अमेजन ने भारतीय बाजार में अपने स्मार्ट टीवी (Amazon Smart TV) के कुछ मॉडल लॉन्च किए हैं। अमेजन ने भारत में 32 इंच, 43 इंच, 50 इंच और 55 इंच स्क्रीन साइज के 4 स्मार्ट टीवी पेष किए हैं। इन स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 13,999 रुपए रखी है। इनके फीचर्स की बात करें अमेजन के इन स्मार्ट टीवी में डॉल्बी विजन डिस्प्ले और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

32 इंच टीवी के फीचर्स
अमेजन के इन स्मार्ट टीवी के फीचर्स की बात करें तो इनमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है। अमेजन के ये टीवी फायर टीवी ओएस पर काम करते हैं। साथ ही इनमें बिल्ट इन एलेक्सा, एलेक्सा वॉयस कंट्रोल का सपोर्ट भी मिलता है। इस स्मार्ट टीवी में 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल दिया गया है। साथ ही टीवी में 2 एचडीएमआई पोर्ट्स और एक आईआर पोर्ट भी दिया गया है। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इन स्मार्ट टीवी में 20 वॉट के स्पीकर लगे हुए हैं। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो इनमें 1.5गीगाहर्ट्ज का कोर प्रोसेसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-स्मार्टफोन की तरह यूज कर सकते हैं सैमसंग के इस अनोखे टीवी को, रोटेट हो जाती है स्क्रीन, जानें अन्य खूबियां

अन्य मॉडल में दिए ऐसे फीचर्स
वहीं बात करें अमेजन के 43 इंच स्क्रीन साइज वाले स्मार्ट टीवी के फीचर्स की तो इसमें यूजर्स को फुल एचडी रेजॉल्यूशन मिलेगा। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें भी 32 इंच वाले टीवी की तरह 2 एचडीएमआई पोर्ट्स और एक आईआर पोर्ट भी दिया गया है। साउंड क्वालिटी के लिए 43 इंच वाले मॉडल में भी 20 वॉट के पॉवरफुल स्पीकर लगाए गए है। अमेजन का यह स्मार्ट टीवी भी फायर टीवी ओएस पर ही काम करता है। बात करें इस टीवी की कीमत की तो इसे 23,499 रुपए में लॉन्च किया गया है।

वहीं 50 इंच वाले 4के अल्ट्रा टीवी में 3 एचडीएमआई 2.0 पोर्ट्स, 1 यूएसएम 3.0 पोर्ट, 1 यूएसबी 2.0 पोर्ट दिया गया है। इस टीवी में 1.95 गीगाहटर््ज का क्वाड कोर प्रोसेसर लगा है। इसके बाकी फीचर्स 43 इंच वाले मॉडल जैसे ही हैं। बात करें इसकी कीमत की तो इस टीवी की कीमत 27,499 रुपए रखी गई है। अमेजन के इस स्मार्ट टीवी सीरीज का टॉप और सबसे महंगा मॉडल 55 इंच का है। 55 इंच वाला स्मार्ट टीवी भी 4के अल्ट्रा है। इस टीवी की कीमत 36, 999 रुपए रखी गई है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें भी कंपनी ने 3 इंच और 50 इंच वाले फीचर्स ही दिए हैं।



Source: Gadgets