Signal को लेकर यूजर्स ने की शिकायत , नहीं भेज पा रहे मैसेज, जानिए ऐसा क्या हुआ

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) की नई पॉलिसी के विरोध के बीच मैसेजिंग एप सिग्नल (Signal) काफी पॉपुलर हो गई है। कुछ ही दिनों में इसके यूजर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। बता दें कि एलन मस्क ने भी अपने फॉलोअर्स को यह एप यूज करने की सलाह दी। इसके बाद से इस एप के यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब सिग्नल एप के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स को इस एप में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यूजर्स ने की शिकायत
दरअसल, मैसेजिंग एप सिग्नल दुनियाभर में डाउन हो गया है। यूजर्स इसको लेकर शिकायत कर रहे हैं। यूजर्स ने की शिकायत है कि वो एप के जरिए मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। इस एप के मोबाइल और डेस्कटॉप वर्जन दोनों में यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सिग्नल एप ने यूजर्स को आ रही समस्या की पुष्टि ट्विटर के जरिए की है। ट्विटर पर सिग्नल ने लिखा कि उन्हें तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और इससे निपटने की जल्द से जल्द कोशिश की जा रही है।

इस वजह से हुआ डाउन
सिग्नल एप के दुनियाभर में डाउन होने के बाद एप के सीईओ हार्डर ने पुष्टी करते हुए लिखा कि सिग्नल एप पर भारी ट्रैफिक हो गया है, जिसकी वजह से यह एप टेंप्रररी डाउन हो गया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि इस समस्या को ठीक करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा। सीईओ ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी की तरफ से नए सर्वर को जोड़ा जा रहे है और इस काम को तेजी से कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि कई जगह यह समस्या दूर हो गई है और बाकी जगहों पर भी इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-मात्र 48 घंटे में Signal ने Apple के App Store पर बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड

signal.png

एप्पल एप स्टोर पर बनी नंबर 1 एप
सिग्नल एप की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एप्पल के एप स्टोर पर सिग्नल एप ने टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। सिग्नल ने यह उपलब्धि महज 48 घंटे में हासिल कर ली। इससे साफ पता चलता है कि लोग व्हाट्सएप की नई पॉलिसी से कितने नाराज हैं। नाराज यूजर्स व्हाट्सएप छोड़कर अब दूसरे विकल्प ढूंढ रहे हैं। वहीं दुनिया की कुछ बड़ी हस्तियों ने भी सिग्नल एप को बेहतर बताया है। इनमें एलन मस्क और आनंद महिंद्रा जैसे लोग भी हैं। इन्होंने सिग्नल एप की तारीफ की और खुद भी अपने मोबाइल में इसे इंस्टॉल किया और अपने फॉलोअर्स को भी ऐसा करने को कहा गया। इसके बाद से सिग्नल के यूजर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें-आनंद महिंद्रा ने डाउनलोड की Signal एप तो लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स, पढ़कर आपको भी होगी हैरानी

फ्री एप्स में भी बनी नंबर 1
क्रॉस-प्लेटफॉर्म एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस सिग्नल ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में एप स्टोर के फ्री एप्स कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया है। हाल ही सिग्नल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक स्क्रीनशॉट को साझा किया, जिसमें भारत में इसे व्हाट्सएप से ऊपर पहले स्थान पर दिखाया गया है। इसे ट्वीट करते हुए लिखा गया है, देखिए आप लोगों ने क्या किया है। भारत के अलावा जर्मनी,फ्रांस, ऑस्ट्रिया, फिनलैंड, हॉन्ग कॉन्ग, स्विटजरलैंड में भी सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए एप्स में यह अव्वल रहा है।



Source: Mobile Apps News