LG ने 2020 में टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट बाजार में हासिल किया दूसरा स्थान

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) पिछले साल का टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट्स (TCU) का दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता बन गया है। बाजार अनुसंधानकर्ता काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2020 में वैश्विक टीसीयू शिपमेंट का 18.4 प्रतिशत हिस्सा लिया। वहीं पहले स्थान पर कॉन्टिनेंटल एजी है। 20.3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ कॉन्टिनेंटल एजी ने पहला स्थान प्राप्त किया। इसके बाद दूसरे स्थान पर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स रहा है।

क्या है टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट्स
बता दें कि टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट्स टीसीयू वाहन में एक एम्बेडेड ऑनबोर्ड सिस्टम है, जो दूरसंचार सेवाओं को शक्ति देता है। यह कनेक्ट-कार सेवाओं में एक आवश्यक वस्तु है, जिससे ड्राइवरों को अपने वाहनों से संबंधित वास्तविक समय की जानकारी मिल सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, 2018 में एलजी का 2020 में बाजार हिस्सेदारी 24.5 प्रतिशत से नीचे थी, जब उसने कॉन्टिनेंटल को हराकर वैश्विक टीसीयू सेक्टर में शीर्ष स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें—LG ने लॉन्च किया कम कीमत में शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन, जानें इसकी खूबियां

मिला आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन
दुनिया में बड़े आकार के ओएलईडी पैनलों का निर्माण करने वाली प्रमुख कंपनी एलजी डिस्प्ले को पिछले दिनों इसके ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (ओएलईडी) टीवी पैनल को नीली रोशनी का उत्सर्जन कम मात्रा में करने के लिए आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन प्रदान किया गया। एलजी डिस्प्ले के मुताबिक, कंपनी द्वारा निर्मित ओएलईडी डिस्प्ले इंडस्ट्री का पहला ऐसा टीवी पैनल है, जिसने आईसेफ की तरफ से यह मान्यता हासिल की है। आईसेफ एम अमरीकी नेत्र सुरक्षा प्रमाणन एजेंसी है।


{$inline_image}
Source: Gadgets