Instagram Stories होंगी और मजेदार, नए फीचर से मिलेगा TikTok जैसा अनुभव

स्मार्टफोन इंसान की जरूरत के साथ मनोरंजन का एक बड़ा साधन भी बन गया है। स्मार्टफोन्स के लिए ऐसी बहुत सी ऐप्स आती हैं, जो लोगों का मनोरंजन करती हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक नया फीचर आने वाला है। बताया जा रहा है कि फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है और जल्द ही यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए एक नए वर्टिकल फीड पर काम चल रहा है।

इंस्टाग्राम रील्स जैसा होगा
टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वर्टिकली स्टोरीज को स्वाइप अप और डाउन करने का अनुभव काफी हद तक इंस्टाग्राम रील्स के समान होगा, जिसे हाल ही में चीनी शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप का मुकाबला करने के लिए फेसबुक द्वारा लॉन्च किया गया था। वर्टिकली स्टोरीज को स्वाइप करने का अनुभव टैप और हॉरिजोन्टल फ्लिक्स के मुकाबले काफी ज्यादा नैचुरल होगा।

अभी जारी नहीं हुआ
इंस्टाग्राम पर ‘वर्टिकल स्टोरीज’ पर सबसे पहले नजर एलेसेंड्रो पलुझी की पड़ी। उन्होंने ट्विटर पर इस खबर को साझा किया। हालांकि इस फीचर को अभी भी जारी नहीं किया गया है। इंस्टाग्राम ने बुधवार को टेकक्रंच से इस बात की पुष्टि की कि फीचर पर काम जारी है और इसे फिलहाल के लिए सार्वजनिक नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें—अब Instagram के डिलीट पोस्ट कर सकेंगे रिकवर, यहां जानिए कैसे

instagram_2.png

क्या है इंस्टाग्राम रील्स
यह इंस्टाग्राम का टिकटॉक जैसा अनुभव देने का प्रयास है और यह इंस्टाग्राम कैमरे के नए फीचर के साथ काम करता है। इसकी मदद से आप 15 सेकंड के शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड और एडिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी नई रील्स में इंस्टाग्राम म्यूजिक और इफेक्ट्स भी एड कर सकते हैं। जो लोग टिकटॉक का इस्तेमाल करते रहे हैं, उन्हें इंस्टाग्राम रील्स में कई तरह की समानता नजर आएगी।

यह भी पढ़ें—Instagram के इन 5 कमाल के फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पढ़कर यूज करने से नहीं रोक पाएंगे खुद को

यह फीचर भी जुड़ा
बता दें कि हाल ही इंस्टाग्राम ने एक और फीचर रोलआउट किया है। इसमें यूजर्स इंस्टाग्राम पर डिलीट की गई पोस्ट को फिर से रिस्टोर कर सकेंगे। इस नए इस फीचर के तहत यूजर्स डिलीट किए हुए पोस्ट को 30 दिन के अंदर वापस रिस्टोर सकते हैं। इसे आप कंप्यूटर के ट्रैश या रिसाइकल बिन की तरह समझ सकते हैं। दरअसल, Instagram ने इस नए फीचर के तहत Recently Deleted फोल्डर बनाया है। अगर कोई यूजर अपनी किसी पोस्ट को डिलीट कर देता है तो भी उसकी डिलीट की गई पोस्ट इंस्टाग्राम के इस Recently Deleted फोल्डर में 30 दिनों तक रहेगी।



Source: Mobile Apps News