जानिए कैसे हैं Asus के नए गेमिंग लैपटॉप TUF Dash F15 के फीचर्स

ताइवान की कंपनी Asus ने भारत में अपना नया गेमिंग लैपटॉप लॉन्च किया है। इस गेमिंग लैपटॉप को TUF Dash F15 के नाम से लॉन्च किया गया है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2021 में एक वर्चुअल इवेंट के दौरान इस लैपटॉप का अनावरण ग्लोबली किया गया और अब यह भारत में भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है। इस लैपटॉप में सबसे पावरफुल और लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ ही जबरदस्त बैटरी बैकअप, 32 GB RAM और मिलिट्री ग्रेड मजबूती सहित कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस 15 इंच के गेमिंग लैपटॉप की शुरुआती कीमत 1,39,990 रुपये रखी गई है। जानते हैं इस गेमिंग लैपटॉप के फीचर्स के बारे में।

फीचर्स
बता करें Asus के TUF Dash F15 गेमिंग लैपटॉप के फीचर्स के बारे में तो इसे लेटेस्ट 11वीं जनरेशन के इंटेल कोर आई7-11370एच प्रोसेसर और एक जीफोर्स आरटीएक्स 3070/3060 जीपीयू के साथ पेश किया गया है। इस लैपटॉप का रिफ्रेश रेट 240 हर्ट्ज है। साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4 पोर्ट दिए गए है।। इसके अलावा इसमें टू-वे एआई वॉयस कैंसलेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस लैपटॉप को एक टूर्नामेंट-लेवल गेमिंग पैनल के साथ पेश किया गया है।

asus_2.png

19.9 मिमी पतला
कंपनी के अनुसार, Asus TUF Dash F15 लैपटॉप पिछले टीयूएफ लैपटॉप की तुलना में हल्का और पतला है। यह मात्र 19.9 मिमी पतला और 2 किलोग्राम वजनी है। इसके साथ ही यह एमआईएल-एसटीडी-810 मिलिट्री मानकों को भी पूरा करता है। Asus TUF Dash F15 को भारत में दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इसमें Eclipse Grey कलर वाले लैपटॉप की कीमत 1,39,990 रुपए और Moonlight White कलर वाले लैपटॉप की कीमत 1,40,990 रुपए है। इनकी बिक्री इस महीने के आखिर में Flipkart और Amazon समेत आसुस एक्सक्लुसिव स्टोर पर शुरू हो जाएगी।

डिस्प्ले, रैम और मेमोरी
आसुस के नए गेमिंग लैपटॉप Asus TUF Dash F15 में 15.6 इंच का फुल HD IPS डिस्प्ले लगा है। यह लैपटॉप Windows 10 Home ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ है। इसके अलावा इस लैपटॉप में 32 जीबी-डीडीआर4-3200 मेगाहॉर्ट्स मेमोरी और 1टीबी तक का स्पेस दिया गया है। इसमें बड़े पैमाने पर गेम्स का संग्रह कर सकते हैं। इसमें एक एक्स्ट्रा एसएसडी स्लॉट भी दिया गया है। बड़ी मल्टीमीडिया फाइलों के लिए टेराबाइट्स (टीबी) को बढ़ाते हुए इसमें अतिरिक्त स्टोरेज क्षमता का उपयोग भी किया जा सकता है।



Source: Gadgets