सर्वाइवल हैक के लिए प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल है बेहतरीन

नई दिल्ली। टीवी पर ऐसे कई शो आते हैं, जिसमें हमें कबाड़ से कई काम की चीजें बनाने के बारे में बताया जाता है। ऐसे कबाड़ में प्लास्टिक भी आती है। गर्मी में लोग कोल्ड ड्रिंक ज्यादा पीते हैं और पीने के बाद उसकी बोतल को हम कबाड़ में डाल देते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि प्लास्टिक की बोतल से हम कई चीजें बना सकते हैं। प्लास्टिक की बोतल से पेन स्टैंड, शो पीस या फिर उसे सुंदर फ्लावर स्टैंड की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हम यहां आपको प्लास्टिक की बोतल को सर्वाइवल हैक की तरह कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी जानकारी देते हैं।

  • प्लास्टिक की बोतल से बनी रस्सी
  • स्टोरेज- सामान रखने के लिए जगह
  • प्लास्टिक बोतल सैंडल

प्लास्टिक की बोतल से बनी रस्सी

प्लास्टिक की बोतल एक सबसे शानदार सर्वाइवल का साधन बन सकती है। इससे बनी रस्सी ज्याद वजन झेल नहीं सकती, लेकिन फिर भी उपयोगी साबित हो सकती है। इसके लिए बोतल को इस तरह रखें कि वह स्पाइरल तरीके से कटे। इस प्रक्रिया को करते समय बोतल टूटनी नहीं चाहिए। नतीजतन यह प्लास्टिक की रस्सी बन जाती है।

सामान जमा करके रखने के लिए

यदि आप प्लास्टिक की बोतल के ऊपरी हिस्से को काट देते हैं तो इसमें पैसे और फोन जैसी चीजों को बारिश और गंदगी से बचा सकते हैं।

प्लास्टिक की बोतल सैंडल

प्लास्टिक की बोतल को सैंडल में बदल सकते हैं। इसके लिए बोतल को एक समतल जगह पर पिचका दें और इसके काटने से बचने के लिए कपड़े का इस्तेमाल करें।

पानी छानने के लिए प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल

पानी को छानने के लिए प्लास्टिक की बोतल में बजरी, रेत और चारकोल की कुछ परतें बिछाएं। इसके बाद बोतल में पानी भरें। हालांकि इस तरह फिल्टर्ड किया हुआ पानी हानिकारक जीवाणुओं रहित नहीं होता है।


{$inline_image}
Source: Gadgets