Independence Day 2021: स्नैपचैट का नया लेंस फिल्टर, तिरंगे से सजा नज़र आएगा दिल्ली का इंडिया गेट

नई दिल्ली। 15 अगस्त 2021 को भारत अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। भारत के हर व्यक्ति के लिए 15 अगस्त बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। 15 अगस्त को राष्ट्रीय अवकाश (National Holiday) भी घोषित किया गया है। ऐसे में लोग अलग-अलग तरह से स्वतंत्रता दिवस की खुशी मनाते हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अलग-अलग कंपनियां भी इस थीम पर लोगों के लिए नए प्रॉडक्ट्स और सर्विस लॉन्च करते हैं। इसी मौके और थीम पर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट ने भारत में एक नया लेंस फिल्टर लॉन्च किया है। हालांकि यह फिल्टर सिर्फ दिल्ली के लोगों के लिए काम का है। इस फिल्टर का इस्तेमाल करके इंडिया गेट को अपने स्मार्टफोन पर भारत के तिरंगे झंडे से सजा सकते हैं। साथ ही ‘I ❤️ India’ का स्टिकर भी भारत के तिरंगे झंडे से सजे इंडिया गेट के नीचे दिखाई देगा।

Independence Day 2021: स्नैपचैट का नया लेंस फिल्टर, तिरंगे से सजा नज़र आएगा दिल्ली का इंडिया गेट

यह भी पढ़े – Independence Day 2021 Sale: इस स्वतंत्रता दिवस पर उठाएं इन 3 ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर मिलने वाले ऑफर्स का फायदा!

स्नैपचैट कंपनी के भारत के मार्केट डवलपमेंट हेड दुर्गेश कौशिक ने बताया कि वो समय-समय पर ऐसे नए फीचर्स लाने की कोशिश करते रहते है जिससे भारत के स्नैपचैट यूज़र्स जुड़ाव महसूस कर सकें। दुर्गेश ने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर स्नैपचैट ने ऐसा ही करते हुए स्नैपचैट की इंडियन कम्यूनिटी के लिए एक्सपीरियंस की एक ऐसी सीरीज़ तैयार की है जो यूज़र्स के लिए रोमांचक है। स्नैपचैट के लैंडमार्कर लेंस फीचर्स ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) एक्सपीरियंस का इस्तेमाल करते हुए दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित लैंडमार्क को रियल टाइम में बदल देते हैं। दिल्ली का इंडिया गेट आगरा के ताजमहल और मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के बाद स्नैपचैट का भारत में तीसरा लैंडमार्कर लेंस है। दुर्गेश ने आगे बताया कि स्नैपचैट प्रॉडक्ट डवलपमेंट, क्रिएटिव टूल्स, कम्यूनिटी एंगेजमेंट और पार्टनरशिप का इस्तेमाल करते हुए भारतीय यूज़र्स के लिए कल्चरल एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाना चाहता है।

यह भी पढ़े – Independence Day 2021: राष्ट्र-गान और तिरंगा फहराते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, जुर्माने के साथ हो सकती है जेल

स्नैपचैट पर इंडिया गेट को तिरंगे झंडे से सजाने के स्टेप्स
आइए एक नज़र डालते है उन आसान स्टेप्स पर जिनका इस्तेमाल करते हुए स्नैपचैट पर इंडिया गेट को तिरंगे झंडे से सजाया जा सकता है।

  • सबसे पहले इंडिया गेट के पास सही रेंज में जाकर लोकेशन ट्रैक करें।
  • लोकेशन ट्रैक होने के बाद यूज़र को अपने स्मार्टफोन का कैमरा इंडिया गेट पर फोकस करना है। इसके लिए स्नैपचैट पर एक नाॅटिफिकेशन भी मिलेगा।
  • कैमरे को इंडिया गेट पर फोकस करने के बाद इंडिया गेट भारत के तिरंगे झंडे से सजा नज़र आएगा। साथ ही तिरंगे की आउटलाइन्स भी दिखाई देगी।
  • इस फिल्टर में ‘I ❤️ India’ का स्टिकर भारत के तिरंगे झंडे से सजे इंडिया गेट के नीचे दिखाई देगा।

imgonline-com-ua-convertocxtysv0i0pd.jpgimgonline-com-ua-resize-vlp8jsg9uh1m7sup.jpg

यह भी पढ़े – Independence Day 2021: 75 साल में गोल्ड ने दिया 52,000% रिटर्न, ऐसा रहा अब तक का सफर


{$inline_image}
Source: Gadgets