WhatsApp के नए क्विक रिप्लाई फीचर से चैटिंग करना होगा अब और भी आसान, जानिए क्या है ये नया फीचर

WhatsApp एक प्रचलित ऐप है, आए दिन व्हाट्सऐप पर नए अपडेट्स आते रहते हैं। अब इस प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर शामिल किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स क्विक रिप्लाई का फायदा उठा सकते हैं। वॉट्सएप का यह नया फीचर्स फिलहाल सिर्फ वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए सामने आया है, जो उन्हें व्यापार करने में सहूलियत प्रदान करेगा। साथ ही छोटे-छोटे मैसेज को बार-बार टाइप करने की झंझट से छुटकारा दिलाएगा। दरअसल, बिजनेस यूजर्स को बहुत से रिप्लाई कुछ सीमित और चुनिंदा शब्दों में करना होता है, जिसके लिए यूजर्स को शॉर्टकट का ऑप्शन मिलेगा।

ऐसे सेट करें क्विक रिप्लाई:
1. वॉट्सऐप बिजनेस ऐप यूजर्स क्विक रिप्लाई को क्रिएट कर सकते हैं।
2. इसके लिए यूजर्स को ऐप में मौजूद मोर ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद बिजनेस टूल्स पर क्लिक करें।
3. इसके बाद क्विक रिप्लाई पर क्लिक करें और फिर एड पर क्लिक करें।
4. इसमें यूजर्स क्विक रिप्लाई में जवाब देने के लिए खुद के मैसेज तैयार कर सकते हैं, जो उन्हें आगे सुविधा प्रदान करेंगे।
5. इसके बाद आखिर में सेव पर क्लिक कर दें।

ऐसे करें क्विक रिप्लाई:
वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट यूजर्स क्विक रिप्लाई आपके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कुछ क्विक रिप्लाई तैयार कर लेगा। इसमें यूजर्स अपना नाम, पता, और प्रोडक्ट आदि की जानकारी भी शामिल कर सकते हैं। इसके बाद जब भी आप किसी को रिप्लाई करने के लिए चैट ओपेन करेंगे तो क्विक रिप्लाई का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को अटैच ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, उसके बाद क्लिक रिप्लाई का फायदा उठा सकते हैं। इस प्रोसेस के इस्तेमाल से बिजनेस अकाउंट यूजर्स के टाइम की सेविंग होगी।

व्हाट्सऐप पर जल्द देखने को मिलेंगे ये नए फीचर्स:
वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में कई नए फीचर्स को शामिल किया जाना बाकी हैं। पहला तो यूजर्स को ऑडियो मैसेज के लिए नए वेवफॉर्म मिलने जा रहा है, जिससे यूजर्स को नया एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ ही डिसअपीरियंग फीचर्स की समय सीमा में इजाफा होने जा रहा है। साध ही चुनिंदा यूजर्स को लास्ट सीन नजर आएगा।



Source: Mobile Apps News