iPhone 14 में मिल सकता है यह कमाल फीचर, बदल जाएगा इस्तेमाल करने का तरीका

अमेरिकन टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने पिछले साल आईफोन 13 (iPhone 13) सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी आईफोन 14 सीरीज (iPhone 14 series) को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस ही बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे आईफोन 14 सीरीज के एक मॉडल की जानकारी मिली है, जो बिना सिम कार्ड स्लॉट के लॉन्च हो सकता है।

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जब आईफोन 14 सीरीज से पर्दा उठाएगी, तब इस सीरीज के एक वेरिएंट को उतारा जाएगा, जिसमें सिम कार्ड स्लॉट की बजाय ई-सिम का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ ग्लोबल डेटा की एनालिस्ट Emma Mohr-McClune का मानना है कि कंपनी पूरी तरह बिना सिम कार्ड स्लॉट वाले डिवाइस बाजार में नहीं उतारेगी। हालांकि, आईफोन 14 सीरीज के तहत एक डिवाइस को जरूर उतारा जाएगा, जिसमें ई-सिम का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें : जल्द आ सकता है Made In India OS, मिलेगी Android और iOS को कड़ी टक्कर, सरकार कर रही है तैयारी

iPhone 14 की कीमत और स्पेसिफिकेशन (संभावित)

अब तक सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 14 में 6.1 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें लेटेस्ट बायोनिक चिपसेट और दमदार बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा फोन में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिल सकता है। अब कीमत की बात करें तो आईफोन 14 की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आईफोन 14 की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें : Netflix पर अपनी भाषा में देखनी है मूवी या वेब सीरीज, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें आसान प्रोसेस

बता दें कि आईफोन 13 की भारत में शुरुआती कीमत 79,900 रुपये रखी गई है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आईफोन 13 में A15 Bionic चिपसेट दी गई है। इसमें डॉल्बी विजन के साथ-साथ MagSafe का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 12MP का प्राइमरी लेंस और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद है। इस फोन में 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा।



Source: Gadgets