इन यूजर्स के लिए WhatsApp अलग से लॉन्च करेगा नया ऐप, जानिए क्या होगा खास

व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स हमेशा से आईपैड के लिए अलग से ऐप लॉन्च करने की मांग करते आए हैं। अब कंपनी इस मांग को पूरा करने की तैयारी में जुटी है। कंपनी के प्रमुख Will Cathcart ने एक इंटरव्यू के दौरान कंफर्म किया है कि मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप आईपैड के लिए नया ऐप लाने पर विचार कर रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले कई लीक्स सामने आई थी, जिनमें आईपैड के लिए अलग से ऐप लॉन्च करने की बात कही गई थी।

कंपनी के प्रमुख Cathcart ने कहा कि आईपैड यूजर्स लंबे समय से अलग ऐप की मांग कर रहे थे। हम इसपर काम करने के लिए उत्साहित हैं। ऐप की लॉन्चिंग निकट है। व्हाट्सएप पहले ही इस ऐप में इस्तेमाल होने वाली टेक्नोलॉजी पर काम कर चुका है। उन्होंने आगे कहा है कि टेक्नोलॉजी पर काम चल रहा है, जिससे डिवाइसेज को आसानी से इसका सपोर्ट मिल सकें।

ये भी पढ़ें : Fastrack Reflex Vox स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, Alexa वॉइस सपोर्ट के साथ मिलेंगे 100 से अधिक वॉच फेस

नहीं मिली ऐप के फीचर्स की जानकारी

व्हाट्सएप ने आईपैड के लिए अलग से लॉन्च होने वाले ऐप के फीचर्स को लेकर ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद है कि कंपनी इस ऐप में मल्टी डिवाइस, वॉइस नोट, मैसेज रिएकशन और ऑडियो-वीडियो कॉलिंग जैसे एडवांस फीचर्स का सपोर्ट दे सकती है।

ये भी पढ़ें : Disney+ Hotstar पर मूवी और वेब-सीरीज देखना होगा और भी मजेदार, अपनाएं ये काम आने वाले टिप्स

इस फीचर पर चल रहा है काम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईओएस बीटा वर्जन पर मैसेज रिएक्शन फीचर को स्पॉट किया गया था। ये फीचर आईमैसेज की तरह काम करता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स मैसेज पर इमोजी के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। हालांकि, इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। वर्तमान में यूजर्स फेसबुक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आए मैसेज पर इमोजी के जरिए अपना रिएक्शन दे सकते हैं।



Source: Gadgets