Disney+ Hotstar पर मूवी और वेब-सीरीज देखना होगा और भी मजेदार, अपनाएं ये आसान टिप्स

नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के अलावा एक और ओटीटी ऐप है, जिसका नाम डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) है। इस वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है। इस ऐप पर नई फिल्म से लेकर लेटेस्ट वेब-सीरीज तक उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं ऐप पर लाइव टीवी चैनल देखने की सुविधा भी दी गई है। अगर आप Disney+ Hotstar ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो हम आपके यहां महत्वपूर्ण टिप्स देने वाले हैं, जिससे मूवी और वेब-सीरीज देखना और भी मजेदार हो जाएगा।

पहले से डाउनलोड कर लें मूवी या एपिसोड :
अगर आप बिना रुकावट के मूवी या एपिसोड देखना चाहते हैं तो आप उसे पहले ही डाउनलोड कर लें। ऐसा करने से आप बिना इंटरनेट या स्लो इंटरनेट के दौरान बिना रुकावट के मूवी या वेब सीरीज का एपिसोड देख पाएंगे। डाउनलोड करने के लिए उस फिल्म या एपिसोड पर जाएं। यहां आपको नीचे की तरफ डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा, उसपर क्लिक करें। इसके बाद फिल्म या एपिसोड डाउनलोड हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : बिना WhatsApp खोले पढ़ना चाहते हैं मैसेज, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें सिंपल प्रोसेस

वॉच लिस्ट बनाएं :
डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखने के लिए बहुत कुछ है। यही वजह है कि कई बार अपनी पसंद की फिल्म या वेब सीरीज सर्च करना मुश्किल हो जाता है। इस समस्या से बचने के लिए आप वॉच लिस्ट तैयार कर सकते हैं। इसमें आप अपने पसंदीदा शो और फिल्मों को ऐड करें। मूवी या एपिसोड ऐड करने के लिए आप टाइटल पर क्लिक करके वॉचलिस्ट बटन पर क्लिक करें। ऐसा करने से वॉच लिस्ट तैयार हो जाएगी। वॉच लिस्ट चेक करने के लिए आपको हैमबर्गर मेनू आइकन मिलेगा, जो ऊपर की तरफ बाएं कोनो में लगा है।

टैब्स का करें इस्तेमाल :
Disney+ Hotstar का इंटरफेस सुविधाजनक है। आपको इसमें नीचे की तरफ पांच टैब मिलेंगे, जिनमें होम, टीवी, डिज्नी प्लस, मूवीज और न्यूज शामिल हैं। इन टैब के जरिए आप अपनी पसंद का कंटेंट सर्च कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Fastrack Reflex Vox स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, Alexa वॉइस सपोर्ट के साथ मिलेंगे 100 से अधिक वॉच फेस

टीवी चैनल :
अगर आप फिल्म या वेब सीरीज नहीं देखना चाहते हैं तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर टीवी चैनल देख सकते हैं। आपको ऐप में लाइव टीवी चैनल के लिए हैमबर्गर मेन्यू आइकन के अंदर चैनल टैब मिलेगा। यहां से आप लाइव चैनल देख पाएंगे।



Source: Gadgets