Jio, Airtel और Vi के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स, Free कॉलिंग के साथ मिलेगा 25GB तक डेटा

देश के तीन दिग्गज प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर – रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन आइडिया (Vodafone idea) और भारती एयरटेल (Airtel) के पास हर तरह के रिचार्ज प्लान हैं। इनमें लॉन्ग टर्म और डेटा वाउचर जैसे प्लान्स शामिल हैं। लेकिन इन सभी में सबसे ज्यादा लोकप्रिय डेली डेटा पैक्स हैं। इनमें भी आपको महंगे से लेकर सस्ते प्लान्स मिल जाएंगे। हालांकि, काफी संख्या में प्लान्स होने के कारण इनमें से सस्ते प्लान्स का चुनाव करना थोड़ा मुश्किल है, इसलिए हम आपको नीचे तीनों टेलीकॉम कंपनियों के कुछ चुनिंदा सस्ते रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताएंगे।

Jio का 179 रुपये वाला रिचार्ज प्लान :
जियो का यह रिचार्ज प्लान रोज 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस ऑफर करता है। इस प्लान की समय सीमा 24 दिन की है। इसमें आपको फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आपको जियो टीवी, सिक्योरिटी, सिनेमा और क्लाउड की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : बिना WhatsApp खोले पढ़ना चाहते हैं मैसेज, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें सिंपल प्रोसेस

Jio का 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान :
जियो के इस प्रीपेड प्लान की वैधता 23 दिन की है। इसमें आपको प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इसके अलावा आप मुफ्त में जियो टीवी, सिनेमा, सिक्योरिटी और क्लाउड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel का 209 रुपये वाला रिचार्ज प्लान :
एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान की वैधता 21 दिन की है। इसमें आपको प्रतिदिन 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस दिए जाएंगे। आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा प्लान में आपको अमेजन प्राइम, विंक म्यूजिक और हेलो ट्यून की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगी।

Airtel का 239 रुपये वाला रिचार्ज प्लान :
एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में रोजाना 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा प्लान में अमेजन प्राइम, हेलो ट्यून और विंक म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगी। इस पैक की समय सीमा 24 दिन की है।

ये भी पढ़ें : Data Privacy Day: सस्ता स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पड़ सकता है महंगा, एक्सपर्ट ने बताई वजह

Vi का 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान :
वीआई का यह प्रीपेड प्लान 18 दिन की समय सीमा के साथ आता है। इसमें आपको रोज 1 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसमें असीमित कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा प्लान में आप लाइव टीवी और लेटेस्ट मूवी देख पाएंगे।



Source: Gadgets