Google Photos में नहीं दिख रही हैं फोटोज और वीडियो, इन आसान तरीकों से करें ठीक

अगर आपको गूगल फोटो (Google Photos) ऐप में अपनी सभी फोटोज को नहीं देख पा रहे हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको यहां कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आप गूगल फोटो ऐप में आ रही समस्या को आसानी से ठीक कर पाएंगे। आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में विस्तार से…

Cache फाइल क्लियर करें:

गूगल फोटो में तस्वीर न दिखने वाली समस्या को आप मैन्युअली Cache फाइल क्लियर करके ठीक कर सकते हैं। इसके लिए आप सेटिंग में जाकर नीचे की तरफ स्क्रॉल करें। इतना करने के बाद मैनेज ऐप पर टैप करके गूगल फोटोज को ओपन करें। यहां स्टोरेज ऑप्शन में जाकर क्लियर डेटा पर क्लिक करें। अब Cache फाइल क्लियर हो जाएंगी और गूगल फोटोज में आ रही समस्या भी ठीक हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: भारत में 2,3 या 5 अंक से क्यों शुरू नहीं होते हैं मोबाइल नंबर, जानिए इसके पीछे की वजह

ऐप को दोबारा बंद करके ओपन करें:

कई बार गूगल फोटो ऐप में बग आने के कारण फोटोज और वीडियो नहीं दिखाई देती हैं। इस समस्या को ठीक करने के लिए आप गूगल फोटो ऐप को बंद करके दोबारा ओपन करें। इससे गूगल फोटो में आया बग ठीक हो जाएगा और आप अपनी सभी फोटो-वीडियो ऐप पहले की तरह देख पाएंगे।

ये भी पढ़ें: Mobile हो गया है चोरी, न हो परेशान, GPay, PhonePe और Paytm का अकाउंट ऐसे करें ब्लॉक

सुनिश्चित करें कि ऐप को जरूरी परमिशन मिली है या नहीं:

यदि आप अपनी सभी तस्वीरें गूगल फोटो ऐप में नहीं देख पा रहे हैं, तो संभव है कि ऐप को पर्याप्त एक्सेस नहीं मिला हो। इस समस्या को ठीक करने के लिए आप सुनिश्चित करें कि गूगल ऐप को सभी प्रकार का एक्सेस मिला है या नहीं। अगर नहीं मिला है तो सेटिंग में जाकर गूगल ऐप ओपन करें। इसके बाद जरूरी परमिशन को एक्सेस दें। इससे बाद आपको ऐप में सारी फोटोज और वीडियो दिखने लगेंगी।

एडिशनल फोल्डर को करें चेक:

कई बार गूगल फोटोज ऐप ज्यादा फोटो और वीडियो स्टोर होने के कारण कई तस्वीरों को Trash फोल्डर में भेज देता है, जिस कारण ऐप में फोटोज और वीडियो दिखाई नहीं देती हैं। ऐसे में एक बार गूगल फोटोज में जाकर Trash फोल्डर को जरूर चेक करें।

फोटोज और वीडियो को दोबारा अपलोड करें:

यदि आप ऐप में फोटोज और वीडियो नहीं देख पा रहे हैं तो आप ऐप में दोबारा फोटोज और वीडियो अपलोड करें। इसके लिए आप कंप्यूटर और लैपटॉप का इस्तेमाल कर सकते हैं।



Source: Gadgets