आपके घर के लिए बेस्ट हैं ये Refrigerators, करते हैं बिजली की बचत, कीमत 18000 रुपये से कम

भारत के इलेक्ट्रॉनिक बाजार में हजारों की संख्या में रेफ्रिजरेटर (Refrigerators) मौजूद हैं। यही कारण कि अब लोगों के लिए सही फ्रिज का चयन करना मुश्किल हो गया है। अगर आपका परिवार छोटा है और आप अपने घर के लिए नया फ्रिज लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए 195 से 200 लीटर की क्षमता वाला एक रेफ्रिजरेटर पर्याप्त है। हम आपको यहां 200 लीटर तक की कैपेसिटी वाले फ्रिज के बारे में विस्तार से बताएंगे, जिनकी कीमत 18 हजार रुपये से कम है।


Haier :

कीमत: 14,690 रुपये

यह सिंगल डोर फ्रिज है और यह बिना स्टेबलाइजर के काम करता है। इसकी 195 लीटर की कैपेसिटी है। इसमें डायरेक्ट कूलिंग तकनीक दी गई है। इस फ्रिज को 4 स्टार की रेटिंग मिली है। यानी की बिजली की खपत कम करता है। इस फ्रिज की खरीदारी करने पर ग्राहकों को 1 साल की वारंटी मिलेगी।

Godrej Edge :

कीमत: 15,200 रुपये

गोदरेज के इस फ्रिज पर फ्लावर का डिजाइन दिया गया है। इसमें बिजली की बचत के लिए Efficient Inverter Compressor है। इसमें यूजर्स को बड़ी वेजिटेबल ट्रे, मजबूद ग्लास ट्रे और 200 लीटर की कैपेसिटी मिलेगी। यह फ्रिज 100 प्रतिशत एनवायरमेंट फ्रेंडली है।

ये भी पढ़ें: 5000 रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार Smartwatches, हार्ट-रेट से लेकर ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर तक करने में हैं सक्षम

Whirlpool :

कीमत: 16,340 रुपये

इस फ्रिज की कैपेसिटी 200 लीटर है और इसमें स्पेस ज्यादा है। इसको 3 स्टार की रेटिंग मिली है। इस फ्रिज में मैजिक चिलर के साथ कूलिंग की सुविधा दी गई है। ग्राहकों को इस फ्रिज की खरीदारी करने पर एक वर्ष की वारंटी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर हिंदी भाषा में भेजना चाहते हैं मैसेज, फॉलो करें ये आसान तरीका

Samsung :

कीमत: 17,580 रुपये

सैमसंग के इस फ्रिज का डिजाइन आकर्षक है। यह फ्रिज तेजी बर्फ जमाता है। इसमें बिजली की बचत के लिए इको मोड दिया गया है। इसके अलावा फ्रिज में डिजिटल इंर्वटर तकनीक के साथ डिजी-टच कूल का सपोर्ट दिया गया है।

नोट: सस्ते रेफ्रिजरेटर की लिस्ट विजय सेल्स की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है। इन फ्रिज के बारे में ज्यादा जानने के लिए आप विजय सेल की वेबसाइट पर जा सकते हैं।



Source: Gadgets