AC Jacket: गर्मी में पहने ये खास एयर कंडीशनर जैकेट, हाई टेम्परेचर में मिलेगी बढ़िया ठंडक

टेक्नोलॉजी की दुनिया में आये दिन कुछ न कुछ इनोवेशन देखने को मिलते ही रहते हैं। अब चूंकि मौसम गर्मी का है इसलिए इस रिपोर्ट में हम आपके लिए एक ऐसा खास प्रोडक्ट लेकर आये हैं जोकि आपको इस गर्मी से राहत दिला सकता है। इस तेजी गर्मी में कोई आपसे जैकेट पहनने को कहें तो शायद आपको अटपटा लगेगा, लेकिन एक ऐसी जैकेट इस समय मार्केट में मौजूद है जोकि आपको गर्मी में ठंडक का अहसास जरूर करवा सकती है। इस समय अमेजन इंडिया पर एक AC फैन जैकेट है और जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह गर्मी में आपको कूल रखेगी। इस रिपोर्ट में हम आपको इसी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दे रहे हैं और बता रहे हैं कि यह प्रोडक्ट कैसे काम करता है।

 

एयर कंडीशनर वाली जैकेट

Amazon पर एयर कंडीशनर वाली जैकेट मिल रही है, जोकि ARRIS ब्रांड है की है। इस जैकेट में 5V USB की सुविधा दी गई है और यह एयर कंडीशनिंग जैकेट 4 फैन के साथ आती है। इतना ही नहीं यह UV रेज़िस्टेंट प्रोडक्ट है। कंपनी के मुताबिक आप आराम से बाहर काम कर सकते हैं क्योंकि यह आपको सीधे सूर्य के प्रकाश से बचाता है। यह कूलिंग जैकेट आपको जैकेट के अंदर ठंडी हवा उड़ाने के साथ अधिक आरामदायक और तनाव-मुक्त वातावरण प्रदान करता है।

 

इसमें लगे हैं 4 फैन

 

इसमें चार फैन लगे हैं जिनकी वजह से हवा आगे और पीछे फैलती है। ये गर्दन के वेंटिलेशन में सुधार करते हैं और हाथ में हवा के झटके को बढ़ाते हैं। इसके अलावा, पसीने का वाष्पीकरण क्षेत्र बढ़ गया है, और पक्ष में पसीने की शर्मिंदगी भी कम हो गई है। ये जैकेट देखने में किसी आम जैकेट जैसा ही है । इसमें आपको अलग-अलग साइज ऑप्शन भी मिलते हैं। कंपनी के मुताबिक यह जैकेट आउटडोर काम करने वालों के लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती ही और इसमें लगे फैन काफी बेहतर कूलिंग देते हैं। ये जैकेट बैटरी ऑपरेटेड है और चार्ज करने के बाद इसे काफी लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको दो बड़े आकार के वेंटिलेशन फैन देखने को मिलते हैं। अमेज़न इंडिया पर इस AC फैन जैकेट को आप 12,989 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।



Source: Gadgets