महज 208 रुपये खर्च कर घर लायें ये खास Inverter UPS, Power cut से मिलेगी बड़ी राहत

 

गर्मी का कहर जोरो पर है और ऐसे में Power cuts की समस्या रोजाना परेशान करती है। दिन के समय लोग फिर भी कैसे न कैसे करके मैनेज कर सकते हैं लेकिन अगर रात में लाइट चली जाए तो फिर सोना मुश्किल हो जाता है। इतना ही नहीं जो लोग वर्क फ्रॉम कर रहे हैं उनके लिए भी काफी दिक्कतें हो जाती है जब पावर कट होता है और ऐसे में होम इनवर्टर(home inverter) बड़े काम आते हैं। इस समय मार्केट में काफी ऑप्शन आपको देखने को मिल जायेंगे लेकिन अगर आप सस्ते के चक्कर में कोई हल्की क्वालिटी वाला मॉडल चुन लेते हैं तो कुछ दिनों बाद दिक्कते होने लगती हैं, इसलिए हइनवर्टर यूपीएस (Inverter UPS) की खरीदारी करते समय हमेशा इस बात पर जोर देना चाहिए कि जो मॉडल आप चुन रहे हैं वो आपके घर के लिए कितना सही है। इस समय ऑनलाइन भी आपको कई अच्छे ब्रांडेड मॉडल मिल जायेगे और इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ अच्छे Inverter UPS के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

 

Microtek UPS EB 900 VA UPS Inverter

 

माइक्रोटेक (Microtek) एक भरोसेमंद नाम है और काफी समय से UPS Inverter सेगमेंट में लोगों का आदर्श ब्रांड बना हुआ है। अगर आप एक किफायती UPS Inverter खरीदने की सोच रहे हैं तो आप Microtek UPS EB 900 VA UPS Inverter खरीद सकते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 4,965 रुपये है लेकिन आप इसे 234 रुपये की EMI पर घर ला सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी दे रही है। इनवर्टर की अधिकतम बिजली खपत 672 वाट है। यह इनवर्टर 900 VA के साथ आता है। यह यूजर्स को पावर बैकअप के बारे में अपडेट करता है। एर्गोनोमिक डिजाइन के साथ यह पावर इफिशियंट भी है। इससे बिजली की बिल को कम रखने में मदद मिलेगी। इस इनवर्टर की मदद से आप 5 फैन + 5 लाइट + 2 TV चला सकते है। इस प्रोडक्ट का वजन 10 किलोग्राम है। इसमें स्मार्ट ओवरलोड सेंस और शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन मिलता है।

Luminous Zelio+ Wave Home UPS

 

Luminous के इस Home UPS की अमेजन पर इसकी कीमत 6,940 रुपये है लेकिन आप इसे 327 रुपये की EMI पर घर ला सकते हैं। कंपनी इस पर 3 साल की वारंटी दे रही है। इसका वजन ‎9 किलोग्राम है। MCB के माध्यम से ओवरलोड, अधिक डिस्‍चार्ज, शॉर्ट-सर्किट, रिवर्स पोलरिटी और इनपुट साधन सुरक्षा मिलती है। यह सभी बैटरी प्रकार का समर्थन करता है। यह LED डिस्प्ले के साथ आता है। इस इनवर्टर की मदद से आप 3 CFL, 3 ट्यूबलाइट, 3 छत वाले पंखे, 1 टेलीविजन और 1 एयर कूलर चला सकते हैं।इस खरीद के साथ बैटरी शामिल नहीं है। साथ ही, इसमें बैटरी वाटर लेवल की रखरखाव में आपको परेशानी नहीं आएगी। इस इनवर्टर के लिए आवश्यक अधिकतम चार्जिंग करंट 15 एम्पीयर है। यह 12V की बैटरी को सपोर्ट करता है। यह भी पढ़ें: आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस के साथ Samsung ने लॉन्च की नई ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन, बिना मेहनत कपड़ों की होगी धुलाई

 

 

Amaron 880va Pure Sine Wave Inverter

एमरॉन (amaron)बैटरी सेगमेंट में बड़ा नाम है और अब आप कंपनी का इनवर्टर भी खरीद सकते हैं।Amaron 880Va Hi-Back Up Pure Sine Wave Ups इनवर्टर कम बिजली की खपत करने के लिए पॉपुलर है। इस इनवर्टर इंटेलिजेंट माइक्रोप्रोसेसर (intelligent microprocessor) से लैस है, जो साइन वेव पैदा करता है। यह आवाज नहीं करती है। इसे आप घर और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें सेफ्टी फ्यूज अलार्म सुरक्षा (fuse alarm protection) फीचर भी है। डिवाइस की बैटरी चार्ज करते समय इनवर्टर कम ऊर्जा की खपत के लिए एसी पावर सेट कर सकता है। यह बैटरी 880VA का इस्तेमाल करती है। इसे आप आसानी से रीसेट भी कर सकते हैं। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 5,995 रुपये है और आप इसे 208 रुपये की EMIपर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी दे रही।



Source: Gadgets