Motorola Edge 30: दुनिया का सबसे पतला और सबसे हल्का 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिये कितनी है कीमत

Motorola Edge 30: आजकल स्मार्टफोन काफी स्लीक और कम वजन वाले आने लगे हैं, और ग्राहक भी इन्हें खरीदने में पीछे नहीं है। मार्केट के इन बढ़ते हुए ट्रेड को देखते हुए अब Motorola ने अपना नया स्मार्टफोन ‘Edge 30’ को लॉन्च कर दिया है, कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे पतला और भारत का सबसे हल्का 5G फोन है। इतना ही नहीं इसका डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश के साथ आता है। यह फोन की मोटाई 6.7mm है। आइये जानते हैं इस नये डिवाइस की कीमत और इसके सभी फीचर्स के बारे में…

 

Motorola Edge 30 का डिस्प्ले और फीचर्स

 

डिजाइन के मामले में नया Motorola Edge 30 काफी अच्छा स्मार्टफोन है, और इस फोन के फ्रंट और रियर पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मिलती है इसके अलावा इस फ़ोन के बैक पैनल पर मैट फिनिश देखने को मिलती है। यह फोन IP52 रेटिंग के साथ आता है जिससे पानी से बचाव होता है। इ फोन में 6.5-इंच का POLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2400 x 1080 पिक्सल (FHD+) रेजलूशन और 144Hz का बेहतरीन रिफ्रेश रेट मिल जाता है। यूजर्स को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

 

दमदार प्रोसेसर

 

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में इंडिया का पहला Qualcomm Snapdragon 778G+ 5G प्रोसेसर लगा है। पावर के लिए इस फोन में 4,020mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W टर्बो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। यह फोन OS की बात करें तो फोन Android 12 पर काम करता है।

पावरफुल कैमरा

 

फोटोग्राफी के लिए नए Motorola Edge 30 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा है। जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, 50MP का अल्ट्रावाइड सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बेहतर साउंड के लिए इस फोन में डॉल्बी एटमॉस के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर, 5G बैंड सपोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

कीमत और उपलब्धता

नए Motorola Edge 30 को दो वेरिएंट में उतारा गया है जिसमें इसके 6 GB+ 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है और8 GB+ 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपये है। यह फोन ग्रे औ ग्रीन कलर ऑप्शन में आता है। इस फोन की बिक्री 19 मई से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर होगी। HDFC बैंक यूजर्स को 2000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी देगी।



Source: Mobile News