Amazon पर मिल रहे हैं ये बेस्ट किचन टूल्स, कीमत 300 रुपये से भी कम

किचन में काम करने के लिए जितने टूल्स मिल जाए उतने कम है लेकिन कुछ टूल्स ऐसे होते हैं जिनके होने से किचन का काम करने में मज़ा तो आता ही है साथ ही काम भी जल्दी खत्म हो जाता है। इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेहतरीन किचन टूल्स के प्रोडक्ट बता रहें हैं जो आपके काम को आसान बनाएंगे। अगर आपके पास ये टूल्स नहीं हैं तो हमारी ये रिपोर्ट पढ़ कर आप इन्हे आसानी से ऑनलाइन ख़रीद भी सकते हैं।

शार्पिंग टूल

किचन में काम करने के लिए कई चाकू,कैंची का इस्तेमाल होता है और इससे उनकी तेज़ी भी हल्की पड़ जाती है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी किचन में नाइफ शार्पिंग टूल रखे जिसकी मदद से आप जब चाहें तक चाकू क धार को तेज़ कर सकते हैं। यह आपको स्टेनलेस स्टील से बना हुआ मिलेगा जो सालों चलता है। यह एंटी स्किड और एर्गोनॉमिक डिज़ाइन के साथ आता है जिसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। आप इस कॉम्पैक्ट शार्पिंग टूल को ऑनलाइन 239 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

 

ड्राई फ्रूट कटर

आपके किचन में ड्राईफ्रूट कटर भी बेहद काम की चीज़ साबित हो सकती है। आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन स्टेनलेस स्टील से बने हुए ख़रीद सकते हैं और इसके साथ नॉन डिटैचेबल स्टेनलेस स्टील ब्लेड लगे हुए मिलती है जो बारीकी से किसी भी नट को आसानी से क्रैक कर सकते हैं। यह आपको कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में मिलता है जिसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको यह ड्राईफ्रूट कटर ऑनलाइन 299 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।

चाकू सेट

किसी भी किचन में चाकू और कैंची का बेहद इस्तेमाल होता है इसलिए जरूरी है कि आप अच्छी क्वालिटी के चाकू का ही यूज़ करें। हम आपको चार के चाकू सेट का ऑप्शन बता रहें हैं। इस सेट में आपको एक – बोनर चाक़ू (25cm), एक- डेली इस्तेमाल वाला चाक़ू (23cm), एक- स्टेक चाकू (22cm), एक- कतरन के लिए चाकू (18cm) और एक रसोई कैंची (21cm) मिल जाएगी। यह आपको स्टेनलेस स्टील से बने हुए मिलेंगे जो बेहद मज़बूत और कॉम्पैक्ट साइज वाले हैं। आप इस सेट को ऑनलाइन 329 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

 

वेजिटेबल चॉपर

रोज़मर्रा की चोप्पिंग के लिए वेजिटेबल चॉपर एक बेहद उम्दा प्रोडक्ट है। यह आपको हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिलता है जो सालों चलता है और इसके साथ ही आपको सॉलिड स्टेनलेस स्टील ब्लेडलगे हुए मिलते हैं। इसके ब्लेड्स से आप बेहद आसानी से रोज़ के प्याज़,टमाटर और लहसन मिनटों में पीस सकते हैं। यह स्टाइलिश लुक वाले चॉपर को आप ऑनलाइन सिर्फ 190 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

सिलिकॉन आइस क्यूब मोल्ड

इस गर्मी के मौसम में जितनी बर्फ हो उतनी कम लगती है और इसके लिए आप सिलिकॉन आइसक्यूब मॉडल का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको हेक्सागोनल शेप का मिल जाएगा जिसमें आप आइस के साथ-साथ कई और चीज़ भी फ्रीज कर सकते हैं। इसकी ख़ास बात है कि यह प्रोडक्ट माइक्रोवेव ओवन में भी इस्तेमाल किये जा सकते हैं। यह बेहद सॉफ्ट, टिकाऊ, नॉन-स्टिक, डस्ट-प्रूफ ढक्कन के साथ के साथ आते हैं जिसे थोड़ा प्रेस करके आप जमी हुई आइस को आसानी से बाहर निकाल सकते हैं। मल्टी कलर में यह प्रोडक्ट आपको ऑनलाइन 279 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।



Source: Gadgets