Rechargeable Fans: बिजली कटने पर भी घंटों मिलती रहेगी ठंडी हवा! महज 799 रुपये में खरीदें ये सस्ते फैन

 

इस समय देश में गर्मी तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में पावर कट की भी समस्या से लोग परेशान है। बार-बार बिजली जाने पंखें बंद हो जाते हैं जिसकी वजह से घरों में गर्मी और भी ज्यादा बढ़ जाती है, लेकिन अब इस समस्या का समाधान आ गया है। इस समय मार्केट में कॉम्पैक्ट साइज़ वाले रिचार्जेबल फैन मौजूद हैं जोकि आपके बजट के हिसाब से भी मिल रहे हैं। फुल चार्ज के बाद ये कई घन्टों पर हवा देते हैं और लंबा आराम मिलता है। इस रिपोर्ट में हम आपको अमजेन इंडिया पर मिलने वाले कुछ बेस्ट ब्रांडेड रिचार्जेबल फैन की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

 

BAJAJ PYGMY MINI 110 MM 10 W हाई स्पीड फैन:

 

कम बजट में आप बजाज के इस फैन को खरीद सकते हैं। यह काफी अच्छे डिजाइन में आता है। इसमें Li-Ion Battery बैटरी लगी है जोकि फुल चार्ज के बाद 4 घन्टे तक चलती है। इसमें USB चार्जिंग, मल्टी-क्लिप फंक्शन मोड्स मिलते हैं। यह बहुत ही कॉम्पैक्ट साइज़ में आता है और आप इसे अपने साथ कहीं पर भी ले जा सकते हैं। अमेजन पर इसकी कीमत 849 रुपये से शुरू होती है। इस पर EMI का ऑफर फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

Luminous Buddy हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन:

 

Luminous ब्रांड का Buddy हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह फ़ैन को हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है। इसमें 55 वॉट पावर से लैस है। इसका ऑपरेटिंग वोल्टेज 230 वोल्ट है। यह आपके कमरे के सभी किनारों में हवा को फैंकता है। यह कम वोल्टेज पर भी सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करता है। इसका डिजाइन काफी ज्यादा आकर्षित करता है। यह कॉम्पैक्ट डिजाइन में है और इसे आप आसानी से कहीं भी रख सकते हैं। अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 1,915 रुपये है।

 

Amazon Basics हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन:

 

अमेजन बेसिक का हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन काफी अच्छा ऑप्शन है। यह काफी अच्छे डिजाइन में है। इतना ही नहीं यह कॉम्पैक्ट साइज़ में है और इसे आप आसानी से कहीं भी रख सकते हैं। इतना ही नहीं ऑटोमैटिक ऑसिलेशन के साथ कूलिंग के लिए हाई स्पीड पेडस्टल फैन (400 MM) है। यह अधिकतम गति पर प्रति मिनट 1456 रोटेशन (RPM) के साथ शीतलन प्रदान करता है। यह 100 फीसदी कॉपर मोटर के साथ है और एक चिकनी एयरफ्लो तंत्र प्रदान करता है। इसकी कीमत 1,899 रुपये है।

 

Nubilous Powerful हाई स्पीड रिचार्जेबल फैन

 

Nubilous ब्रांड का पावरफुल रिचार्जेबल हाई स्पीड टेबल डेस्क फैन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है यह LED लाइट के साथ आता है। यह शांत है हाई स्पीड से काम करता है। यह टेबल फैन पोर्टेबल पेडस्टल फैन स्पीड एडजस्टेबल (गोल फैन) के साथ आता है। 2 स्टेप स्पीड और 21 LED लो मीडियम और हाई ब्राइटनेस के साथ आती हैं। इसका डिजाइन थोड़ा अलग है जोकि आपको पसंद आएगा। फुल चार्ज होने में इसे 3 घंटे तक का समय लगता है और उसके बाद यह 8 घन्टे तक आपका साथ देगा। यह टेबल फैन एसी और डीसी में काम करता है। इसकी कीमत 799 रुपये है।

Fippy MR-2912 रिचार्जेबल बैटरी टेबल फैन

 

यह एक कॉम्पैक्ट साइज़ वाला 3 ब्लेड टेबल फैन है। यह सफ़ेद कलर में मिलता है। इसे आप वॉल या टेबल फैन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मोटर 100 फीसदी कॉपर की है जिसकी लाइफ ज्यादा है। इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप किचन, बेडरूम, लीविंग रूम और डाइनिंग रूम में इस्तेमाल कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB और AC DC मोड्स मिलते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। अमेजन पर इसकी कीमत 3,299 रुपये है और आप इस 155 रुपये की EMI पर खरीद सकते हैं।



Source: Gadgets