भारत में 12 जुलाई को दस्तक देगा Nothing Phone (1) स्मार्टफोन, एंड्राइड स्मार्टफोन की दुनिया में होगा बड़ा बदलाव!

Nothing Phone(1) स्मार्टफोन का इन्तजार काफी समय से किया जा रहा था और अब इ नए स्मार्टफोन को लेकर आधिकारिक तौर पर घोषणा की जा चुकी है, 12 जुलाई को भारत के साथ-साथ ग्लोबली इस फोन को लॉन्च किया जायेगा। हालांकि अभी तक इस फोन से जुड़ी किसी भी स्पेसिफिकेशंस की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि Nothing Phone(1) के लॉन्च को कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों और वेबसाइट पर 12 जुलाई रात 8:30 बजे IST पर स्ट्रीम किया जाएगा जहां आपको इस फोन के बारे में सब कुछ पता चलेगा। कंपनी ने पिछले साल Nothing Ear (1) TWS ईयरबड्स को लॉन्च किया था अब स्मार्टफोन के रूप में कंपनी के पोर्टफोलियो में दूसरा डिवाइस होगा।

स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आएगा

 

 

Nothing Phone(1) स्मार्टफोन इस समय अपने डिजाइन की वजह से चर्चा में है, इसका डिजाइन इसे एंड्राइड स्मार्टफोन सेगमेंट में खास बना सकता है। इस फोन का डिजाइन ट्रांसपेरेंट होगा।यानी आप फोन के इंटरनल कंपोनेंट को देख सकेंगे। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन चिपसेट दिया जाएगा। मान जा रहा है कि इसमें स्नैपड्रैगन 7 जनरल 1प्रोसेसर हो सकता है। हाल ही में, नथिंग ने एंड्रॉयड OS पर बने अपने कस्टम नथिंग OS लॉन्चर (रिव्यू) को पेश किया। ये लॉन्चर गैलेक्सी S22 और पिक्सेल फोन के लिए Google Play पर उपलब्ध है।

OLED डिस्प्ले

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स और टिपस्टर टेकड्रॉइडर की माने तो नए Nothing Phone(1) में 1,080×2,400 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला 6.55 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा। यह एक कहस डिस्प्ले होगा जोकि आपके फोटो, वीडियो और गेमिंग के मज़े तो बेहतर बनाने में मदद करेगा। इसमें आपको कोई घुमावदार किनारे नहीं दिखेंगे, इस फोन का डिस्प्ले पैनल फ्लैट हो सकता है।

इतनी हो सकती कीमत

 

 

Nothing ने यह भी घोषणा की थी कि Nothing Phone (1) ब्रिटेन और जर्मनी जैसे अन्य यूरोपीय देशों में भी मिलेगा। भारत में इस फोन की बिक्री सिर्फ फ्लिपकार्ट पर होगी। कीमत की बात करें तो Nothing Phone 1 की कीमत 500 यूरो यानी करीब 41,400 रुपये हो सकती है। फ्लिपकार्ट पर फोन का टीजर भी जारी हुआ है। फोटो और वीडियो के लिए Nothing Phone 1में ट्रिपल रियर कैमरे का सपोर्ट मिलेगा जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का होगा। वहीं दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का होगा। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।



Source: Gadgets