Nothing Phone (1): लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के दीवाने हुए लोग, लगा रहे हैं लाखों की बोली

 

इस समय अगर सबसे ज्यादा इन्तजार किसी स्मार्टफोन का हो रहा है तो वो है Nothing Phone (1) फोन। लगातार इस फोन के बारे में जानकारियां सामने आ रही है और हर बार कुछ नया फीचर और डिटेल मिल रही है। इस फोन का नया Hands-on वीडियो हाल ही में आया है जिसमें अब इसके डिजाइन के बारे में जानकारी मिलती है। हर एंगल से फोन का डिजाइन देखा जा सकता है। इस फोन का इंतजार इसलिए भी क्योंकि यह Carl Pei (को-फाउंडर) की कंपनी का पहला स्मार्टफोन भी है। लेकिन 21 जून को कंपनी ने Stock X पर इसके 100 यूनिट्स को सेल के लिए उपलब्ध कराया था, जहां इसके एक यूनिट के लिए $2679 (लगभग 2,09,333 रुपये) तक की बोली लगी थी। अब इस बोली से आप अंदाज लगा सकते हैं कि लोगों में इस फोन को लेकर कितना क्रेज़ है। लेकिन Carl Pei जिस तरह से अपने इ नए स्मार्टफोन के लिए हाइप क्रिएट कर रहे हैं वो भी इस डिवाइस की राह को आसान कर सकता है।

Nothing Phone (1) को ग्लोबली 12 जुलाई को लॉन्च किया जाने वाला है। लगभग सभी फीचर्स इस फोन के लीक हो ही चुके हैं। फोन में ट्रांसपैरेंट बॉडी मिलेगी। इसके हैंड्स-ऑन वीडियो और कंपनी द्वारा टीज किए गए पोस्टर में इसे देखा जा सकता है। हाल ही में Nothing Phone (1)का रियर डिजाइन सामने आया था। इसके अलावा Marques Brownlee ने YouTube पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें इसके फ्रंट पैनल भी देखा जा सकता है।

 

इस फोन का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट है जोकि आजतक किसी अन्य फोन में भी नहीं है। फोन में मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग की भी खूबी मिलेगी। इसके अलावा इसमें ड्यूल रियर कैमरे दिए जायेंगे । फोन के बैक में कई LED लाइट्स दिए गए हैं, जो नोटिफिकेशन्स, कॉलिग आदि के समय ब्लिंक करेंगे।

Nothing Phone (1) में मिलने वाले फीचर्स

इस फोन के फीचर्स को लेकर अब तक जो जानकारियां सामने आई हैं उनके मुताबिक 6.55 FHD+ OLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। फोन के डिस्प्ले में 90Hz हाई रिफ्रेश रेट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 1 कस्टमाइज्ड प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन Android 11 पर बेस्ड Nothing OS पर काम करेगा मिलेगा। यह फोन 8GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिल सकता है।

पावर के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी और फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकता है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में 50MP का प्राइमरी कैमरा OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) फीचर के साथ मिलेगा। साथ ही, फोन में 2MP का एक मैक्रो कैमरा दिए जाने की संभावना है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP कैमरा मिल सकता है।

 

 



Source: Mobile News