Nokia लाया सस्ता स्मार्टफोन, 50MP कैमरे के साथ मिलेगी जंबो बैटरी

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia अपना नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia G11 Plus को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि यह नया फोन Nokia G11 का अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन डिजाइन सिंपल जोकि हर वर्ग के यूजर्स को पसंद आ सकता है। Nokia G11 Plus का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है जोकि फोन के एक्सपीरियंस को बेहतर बना देगा। इस फोन में लगी बैटरी भी तीन दिनों का बैकअप देगी। इन सब के अलावा इस फोन में तीन सालों तक एंड्रॉयड अपडेट मिलता रहेगा।

कलर ऑप्शन की बात करने तो Nokia G11 Plus चारकोल ग्रे, लेक ब्लू कलर में मिलेगा, यह फोन 4GB रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज में मिलेगा। Geekbench की एक रिपोर्ट के मुताबिक नए Nokia G11 Plus फोटो और वीडियो के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल है। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा । यह डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। इस फोन के स्टोरेज को 512GB तक का माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है । फोन के प्रोसेसर के बारे में कंपनी ने अभी जानकारी नहीं दी है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi,ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS, USB टाईप-सी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक है। इतना ही नहीं इस फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। इसका वजन 192 ग्राम है। भारतीय बाजार में इस फोन के लॉन्च होने की फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। माना जा रहा है कि यह 150 डॉलर (करीब 11,800 रुपये) के आसपास आ सकता है।



Source: Gadgets