Xiaomi 12s Ultra में मिलेगा तगड़ा कैमरा सेटअप ,सामने आया फर्स्ट ऑफिशियल लुक

अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी या वीडियो शूट करना पसंद करते हैं तो Xiaomi की नई 12s सीरीज 4 जुलाई को चीन में लॉन्च की जाएगी, इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन Xiaomi 12s Ultra, Xiaomi 12s Pro और Xiaomi 12s को पेश किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही इन तीनों स्मार्टफोन से जुड़ी जानकारियां भी सामने आ चुकी हैं। ये सभी स्मार्टफोन हाई परफॉरमेंस के साथ कैमरे पर भी फोकस्ड हैं। इन तीनों में Xiaomi 12s Ultra इस सीरीज का टॉप वेरिएंट होगा, और इसी का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। आइये जानते हैं इनके फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में…

 

Xiaomi 12s Ultra इस फोन का डिजाइन काफी ज्यादा इम्प्रेस करने वाला है। इस फोन के रियर पैनल पर ऊपर की तरफ एक बड़ा सा कैमरा सेटअप दिया है जोकि इसकी खूबसूरती को बढ़ा देता है । इस मॉड्यूल में एक सर्कुलर रिंग दी गई है, जिसमें कैमरा सेंसर दिए गये हैं। कैमरा मॉड्यूल के साथ DSLR वाली फीलिंग नज़र आ रही है।खास बात यह है कि कैमरा मॉड्यूल में Leica की ब्रांडिंग साफ़ देखी जा सकती है इसके अलावा फोन के नीचे की तरफ Xiaomi की ब्रांडिंग दी गई है।

 

लेकिन इससे पहले भी इस फोन की रेंडर तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। कैमरा फीचर्स के बारे में जो जानकारियां मिल रही हैं उनके मुताबिक इस फोन को Sony के साथ मिलकर तैयार किया जा रहा है। यानी यह नया डिवाइस Sony IMX989 सेंसर के साथ आएगा, और यह पहले ही कंफर्म हो चुका है। इस सेंसर का साइज 1 इंच का होगा, जो कि बाकि फोन में आने वाले कैमरा सेंसर के मुकाबले काफी बड़ा है। वैसे इतना बड़ा सेंसर DSLR कैमरे में लगाया जाता है, अब आप सोच सकते हैं कि इस फोन का कैमरा कितना पावरफुल होने वाला है।

 

Xiaomi 12s Ultra के साथ ही कंपनी Xiaomi 12s Pro और Xiaomi 12s को भी पेश करेगी। जो जानकरियां अभी तक सामने आई हैं उनके अनुसार Xiaomi 12S और Xiaomi 12S Pro में तीन स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा, जिनमें 8GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 256GB और 12GB RAM + 512GB शामिल होंगे। इतना ही नहीं परफॉरमेंस के लिए इनमें Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा। वहीं, Xiaomi 12s Pro में Mediatek Dimensity 9000+ और Xiaomi 12s में Mediatek Dimensity 8100 प्रोसेसर मिल सकता है। फिलहाल ये चीन में लॉन्च किये जायेंगे और ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही इन्हें भारत और अन्य देशों में भी उतारा जा सकता है।



Source: Mobile News