टेलीकॉम सेक्टर में अब अडानी ग्रुप की होगी एंट्री! Jio, AirTel और Vi से होगा मुकाबला, जानिये कंपनी के बड़े प्लान


Gautam Adani:
टेलिकॉम सेक्टर में इस समय Jio का दबदबा है लेकिन अब गौतम अडानी (Gautam Adani) भी टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री करने की तैयारी कर रहे हैं। अडानी कंपनी एक नई योजना पर काम कर रही है ताकि टेलीकॉम सेक्टर में अपना दबदबा बनाय जा सके। ताजा जानकारी के मुताबिक इस महीने के अंत में होने वाली आगामी 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में गौतम अडानी ग्रुप भाग लेंगे और इसके लिए आवेदन किया है। टेलिकॉम सेक्टर में आने के बाद अडानी ग्रुप का असली मुकाबला Reliance Jio, Vodafone-Idea और Airtel से होगा।

इस दिन होगी नीलामी

अडानी ग्रुप ने इस महीने की 8 तारीख (8 जुलाई) को अपनी रुचि जमा की है। यह नीलामी 26 जुलाई को होगी । सोर्स के मुताबिक Jio, Airtel Vodafone-Idea ने आवेदन किया है, जबकि चौथा आवेदन अडानी ग्रुप की ओर से किया गया है। लेकिन इस बारे में अडानी ग्रुप ने अब तक ऑफिशियली कोई बयान नहीं दिया है। इस नीलामी की समय सीमा के मुताबिक आवेदकों के स्वामित्व का विवरण 12 जुलाई को प्रकाशित किया जाएगा। इस दौरान कम से कम 4.3 लाख करोड़ रुपये के कुल 72,097.85 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की पेशकश की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी ग्रुप ने अभी कुछ समय पहले ही राष्ट्रीय लंबी दूरी और अंतरराष्ट्रीय लंबी दूरी के लिए लाइसेंस हासिल किया था।

अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि जब अडानी ग्रुप टेलिकॉम सेक्टर में एंट्री लेगा तो ग्राहकों के लिए क्या नए और खास ऑफर्स लेकर आएगा। क्योंकि जब jio मार्केट में आया था तब उस समय एक आधारकार्ड पर 5 सिम ऑफर किये थे और 3 महीने के लिए फ्री इन्टरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी गई थी। Jio के आने से ही इस सेक्टर में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी ग्रूप ने हाल के महीनों में पेट्रोकेमिकल कारोबार में एंट्री के लिए एक सहायक कंपनी बनाई है। वहीं दूसरी तरह अंबानी ग्रूप ने भी एनर्जी कारोबार में कई अरब डॉलर की योजनाओं की घोषणा की है।

 



Source: Gadgets