Westinghouse का ये 50 इंच वाला 4K Ultra HD TV आपके घर को सस्ते में बना देगा सिनेमा हॉल, जानिये कीमत

एक जामाना था जब बड़े साइज़ वाले स्मार्ट टीवी काफी महंगे हुआ करते थे, लेकिन अब टेक्नोलॉजी सबके लिए है। इसलिए अब मार्केट में कम बजट वाले स्मार्ट टीवी आने लगे हैं। अगर आप बजट सेगमेंट में एक बड़ा स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो Westinghouse का नया 50 इंच (WH50UD82) वाला एंड्राइड स्मार्ट टीवी मार्केट में आ गया है और यह सिर्फ 27,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है और आप इसे Amazon से खरीद सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं इस टीवी के बारे में, आइये जानते हैं क्या यह वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है? आइये जानते हैं।

 

डिजाइन और डिस्प्ले

बात डिजाइन की करें तो नया Westinghouse का यह स्मार्ट टीवी 50 इंच साइज़(WH50UD82) में उपलब्ध है। इसका डिजाइन साफ़-सुथरा और स्लिम है। इसके पीछे कनेक्टिविटी के इसमें सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के लिए 3 HDMI पोर्ट और हार्ड ड्राइव या अन्य USB डिवाइस को जोड़ने के लिए 2 USB पोर्ट दिए हैं। इस टीवी में Wifi, और Bluetooth जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह टीवी 55 इंच Ultra HD (4K) डिस्प्ले से लैस है जिसका Resolution 3840 x 2160 पिक्सेल्स है। कंपनी ने इसमें IPS पैनल लगाया है, जोकि 500 nits ब्राइटनेस से लैस हैं, इसके अलावा इसमें HDR10+ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टीवी का डिस्प्ले रिच और ब्राइट है, और इसमें कलर्स काफी निखर कर आते हैं। इसमें अलग-अलग पिक्चर मोड्स मिलते हैं, जिन्हें आप विडियो देखने समय अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

westinghouse_side.jpg

40 W का साउंड आउटपुट

Westinghouse के इस 50 इंच वाले टीवी में 40 W का साउंड आउटपुट मिलेगा। इसका साउंड क्वालिटी काफी लाउड और बेहतर है। फुल वॉल्यूम में भी आवाज़ काफी बेहतर रहती है। और आपको बेहतर बास भी मिलता है। फिल्म या वेब सीरिज देखते समय साउंड काफी शानदार रहता है। यह टीवी dolby digital, DTS-X और Dolby Atmos से लैस है। इसमें आपको 6 अलग-अलग साउंड मोड्स मिल रहे हैं जिन्हें आप अपने हिसाब से यूज़ कर सकते हैं।

 

परफॉरमेंस

इस टीवी में Cortex A53 Processor दिया है और इसमें 2GB रैम और 8GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। जिसकी मदद से यह टीवी स्मूथ परफॉरमेंस देता है।और बिना हैंग हुए चलता है। यह टीवी 60 Hz रिफ्रेश रेट होने के बाद भी इसमें फ़ास्ट विडियो आसानी से Blur free चलते हैं। इस टीवी में मैक्सिमम व्यू एरिया मिलता है जोकि काफी बेहतर है। इसका व्यू एंगल 178 Degree है। यह Android 10 का और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है। इस टीवी पर गेमिंग का भी मज़ा लिया जा सकता है। आप इसमें USB ड्राइव के अलावा हार्ड ड्राइव भी यूज़ कर सकते हैं।

untitled-1_copy.jpg

OTT सपोर्ट

इसके अलावा इन टीवी में Netflix, YouTube,और Prime video जैसे एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं। इन टीवी के साथ एक खास रिमोट भी मिलता है इस पर वैसे तो कई बटन्स दिए गये हैं लेकिन यूजर की सुविधा के लिए इसमें Netflix, YouTube, Google Play और Prime Video के बटन आपको मिल जायेंगे जिनकी मदद से आप सीधे इन्हें इस्तेमाल कर सकेंगे। इसकें वॉयस कमांड के जरिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है। Westinghouse का यह स्मार्ट टीवी अपने 50 इंच के सेगमेंट में काफी खास है और वैल्यू फॉर मनी साबित होता है।



Source: Gadgets