96 दिन की बैटरी बैकअप के साथ Nokia से लेकर LAVA के ये हैं बेस्ट फ़ोन, कीमत महज 1,399 रुपये से शुरू

 

स्मार्टफोन की इस दुनिया में आज भी फीचर फोन का क्रेज कुछ कम नहीं है, वो बात अलग है कि पहले के मुकाबले इनकी सेल काफी कम जरूर हुई है लेकिन अब लोग इन्हें 2nd फ़ोन के रूप में इस्तेमाल करने लगे हैं, क्योंकि इन्हें यूज़ करना जहां आसान है वहीं इसकी बैटरी लाइफ काफी ज्यादा है जबकि स्मार्टफोन की बैटरी एक दिन भी नहीं चलती और फीचर फोन एक बार चार्ज करने पर 4-5 दिन आराम से निकाल देते हैं जब की स्टैंडबाय पर 96 घंटे का बैकअप मिल जाता है, इसलिए यहां हम आप 4000 रुपये से कम कीमत वाले कुछ बेस्ट फीचर फोन की जानकारी दे रहे हैं।

 

 

 

Nokia 8210 4G

Nokia ने हाल ही में अपना नया दमदार फीचर फोन Nokia 8210 4G को लॉन्च किया है जोकि कई जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। इस फोन की कीमत 3,999 रुपये है। इस फोन को डार्क ब्लू और रेड शेड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। नए Nokia 8210 4G के फीचर्स की बात करें इसमें 3.8 इंच का QVGA डिस्प्ले मिलता है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Unisoc T107 प्रोसेसर दिया है। यह डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में 48MB रैम और 128 MB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन Series 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर भी मिलता है। पावर के लिए इसमें 1450mAh की बैटरी मिलती है। बैटरी को लेकर दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर 27 दिन का स्टेंडबाय टाइम मिल सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फ़ोन में 3.5mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।


Lava Gem (कीमत: 1,680 रुपये)

Lava Gem आपके लिए अच्छा फ़ोन साबित हो सकता है। दिखने में यह फोन काफी अच्छा नज़र आता है। इस फोन की कीमत 1,680 रुपये (अमेजन इंडिया पर) है। इस डिवाइस पर 1 साल की निर्माता वारंटी दी जा रही है। Lava Gem में 1.3MP का प्राइमरी कैमरा दिया है। इस फोन में 1750mAH लिथियम-आयन बैटरी लगी है जोकि 4 दिन का बैकअप देती है। इस फोन का स्टैंडबाए समय (डेटा के साथ) ‎96 घंटे का है। इस फोन में 2.8 इंच का डिस्प्ले (240 x 320 पिक्सल रेसोल्यूशन) दिया है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा फ़ोन साबित हो सकता है। यह एक ‎QWERTY फ़ोन है । इस फोन में ‎डुअल सिम की सुविधा मिलती है । यह ‎Nucleus OS पर काम करता है। इस फोन में 32 MB की रैम मिलती है और एक्सपैंडेबल मेमोरी 32 GB तक है ।


Moto A10 (कीमत: 1,399 रुपये)

इस लिस्ट में हमनें Moto A10 फीचर फोन को शामिल किया है। इस फोन की कीमत 1,399 रुपये(अमेजन इंडिया पर) है। इस फोन पर 2 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी दी जा रही है जोकि इसका प्लस पॉइंट है। यह मॉडल आपको कॉम्पैक्ट साइज और लाइट वेट के साथ मिल जाएगा। यह आपको सॉलिड डिज़ाइन और स्टाइलिश लुक मिलेगा। यह मोबाइल फ़ोन ड्यूल सिम में उपलब्ध है। फ़ोन में Mediatek प्रोसेसर दिया है। इसमें स्टोरेज को 32 GB तक एक्सपैंडेबल किया जा सकता है। यह ‎Android बेस्ड फ़ोन है। इस फोन का डिजाइन कॉम्पैक्ट है और इसे यूज़ करना काफी आसान है।



Source: Gadgets