Airtel Vs Jio Vs VI: ये हैं सबसे सस्ते अनलिमिटेड 2GB डाटा प्लान्स, रोजाना मिलते हैं ये खास फायदे

 

टेलीकॉम कंपनियों ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए हर तरह के प्री-पेड प्लान मार्केट में उतारे हैं। ज़्यादातर प्लान डेली डाटा वाले हैं जो लोगो द्वारा काफी इस्तेमाल भी किए जाते हैं। इस तरह के प्लान में आपको दो केटेगरी मिल जाएगी जिनमें कम और ज़्यादा कीमत वाले प्लान्स मौजूद हैं। अगर आपकी डेली डाटा की यूसेज 2 जीबी तक की है तो यह रिपोर्ट आपके लिए मददगार साबित होगी, क्योंकि हम इस रिपोर्ट में आपको एयरटेल,जियो और वोडाफोन-आईडिया(Vi) के सबसे कम कीमत वाले 2 जीबी डाटा प्लान के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आइए डिटेल में जानते हैं इन टेलीकॉम कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले डाटा प्लान्स के बारें में –

Airtel के 2GB डाटा प्लान

सबसे पहले आपको एयरटेल के 2 जीबी डाटा प्लान की जानकारी देते हैं जो 319 रुपये की कीमत पर डेली 2 जीबी डाटा के साथ मिल जाता है। वैलिडिटी की बात करें तो इसमें आपको पूरे महीने की वैलिडिटी मिल जाती है। इसके अलावा डेली 2 जीबी डाटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस का पैक भी मिलता है। इस प्लान के साथ मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स में अपोलो 24/7 सर्कल, विंक म्यूजिक और फ्री हैलोट्यून की सुविधा भी मिल जाती है।

इसके बाद एयरटेल के पास आपको 359 रुपये की कीमत वाला प्लान भी मिल जाएगा जिसकी वैलिडिटी एक महीने की होती है और साथ ही लिमिटेड टाइम के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है। इसके अलावा 56 दिन वाला प्लान भी एयरटेल में मिलेगा जिसके लिए आपको 549 रुपये की कीमत चुकानी पड़ेगी। इस प्लान में भी डेली 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिल जाती है। अन्य बेनिफिट्स में अपोलो 24/7 सर्कल, विंक म्यूजिक और फ्री हैलोट्यून के ऑप्शन के साथ ही Disney+ Hotstar का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है।

 

Jio के 2GB डाटा प्लान

Jio में भी आपको डेली 2 जीबी वाले 7 प्लान्स मिल जाएंगे, जिसमें सबसे सस्ते प्लान की कीमत 249 रुपये है। यह प्लान 23 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है जिसमें डेली 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिल जाता है। इसके अलावा जियो की सभी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है। इसके बाद 299 रूपये वाला प्लान आता है जिसमें डेली 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिल जाते हैं और इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होती है। इसमें भी आपको सभी जियो के सारे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिल जाते है।

इसके बाद 55 दिन की वैलिडिटी के साथ आपको दो प्लान के ऑप्शन मिल जाते हैं एक 533 रुपये और दूसरा 799 रुपये वाला प्लान है। इन दोनों ही प्लान्स में आपको डेली 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिल जाते हैं। इसके अलावा 799 रुपये वाले के साथ Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आपको जियो में दो प्लान्स मिल जाते हैं जिसमें 719 रुपये और 1066 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। इन दोनों ही प्लान में डेली 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिल जाती है। इसके अलावा 1066 रुपये वाले प्लान के साथ Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी आपको मिल जाएगा।

 

 


Vi के 2GB डाटा प्लान

वोडाफोन-आईडिया (Vi) में 319 रुपये की शुरूआती कीमत में आपको डेली 2 जीबी डाटा प्लान मिल जाएगा, जिसकी वैलिडिटी एक महीने की होती है। इस प्लान में 2 जीबी डाटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस भी मिल जाते हैं। अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो Binge All Night में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री में हाई स्पीड डाटा की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा Vi में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ एक और प्लान मिलता है जिसके लिए आपको 499 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में भी 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके साथ ही Disney+ Hotstar का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है।आप बड़ी वैलिडिटी वाला प्लान चाहते हैं तो 539 रुपये में आपको 319 रुपये वाले प्लान में मौजूद सारी सुविधाएं मिलती हैं,लेकिन इसकी वैलिडिटी 56 दिनों की होती है। इसके बाद 84 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान भी आपको मिलेगा जिसके लिए 839 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और इसमें भी 2 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। Vi के ये सभी प्लान में आपको Binge All Night का बेनिफिट मिलेगा जिसमें रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री हाई स्पीड डाटा मिलता है।



Source: Gadgets