घर की वॉल पर मिलेगा सिनेमा हॉल का मज़ा! ये हैं 43 इंच के ये बज़ट Smart LED TV, कीमत 18999 से शुरू

देश अब कम बजट में आपको बिग साइज़ स्क्रीन स्मार्ट LED टीवी आसानी से मिल जायेंगे। टेक्नोलॉजी अब किफायती हो गई है। कंपनियां अब मास सेगमेंट को टारगेट करने में लगी हैं। स्मार्ट टीवी की बिक्री बढ़ाने में लॉकडाउन और OTT प्लेटफॉर्म का बड़ा हाथ भी है। एक मीडिया साइज़ (10X15) वाले के लिए 43 इंच के स्मार्ट टीवी सही साबित होते हैं। इसलिए यहां हम आपके कुछ बेहतरीन कम बजट वाले 43 इंच स्मार्ट टीवी के ऑप्शन के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद भी साबित हो सकती है। आइये जानते हैं…

Mi TV 4A Pro Full HD LED TV

मी टीवी 4ए प्रो में 43 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जो 178 डिग्री व्यूइंग एंगल और 6.5 एमएस डायनेमिक रिस्पॉन्स देता है। यह क्वाड-कोर Amlogic Cortex-A53 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है। यह एंड्रॉयड टीवी पर आधारित पैचवॉल 3.0 पर चलता है। यह DTS-HD सपोर्ट के साथ 20W स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है। इसमें आपको क्रोमकास्ट बिल्ट-इन की सुविधा भी मिलती है, जिससे आप अपने फोन, लैपटॉप या किसी अन्य क्रोमकास्ट सक्षम डिवाइस से अपनी स्क्रीन को मिरर कर सकते हैं। अमेजन पर इस प्रोडक्ट की कीमत फिलहाल 25,999 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी दे रही है।


Westinghouse 43-inch FHD TV

किफायती दाम में Westinghouse 43-इंच FHD टीवी आपके घर के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।इस टीवी में 30W स्पीकर आउटपुट है जो क्रिस्टल क्लियर ऑडियो के साथ शक्तिशाली स्पीकर के साथ आता है और इसमें Google Voice Assistance के साथ एक अल्ट्रा-थिन बेजल है। यह मॉडल एंड्रॉइड 9 द्वारा संचालित है, जो एक हाई डायनेमिक रेंज, 500 निट्स ब्राइटनेस, सराउंड साउंड टेक्नोलॉजी, 1GB रैम और 8GB ROM के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: 100 घंटे बैटरी बैकअप के साथ Noise Xtreme ब्लूटूथ नेकबैंड हुए लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स


realme smart TV X 43

43 इंच में realme smart TV X 43 एक अच्छा स्मार्ट टीवी है। यह बेज़ल-लेस अल्ट्रा-ब्राइट फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। यह क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन के साथ आता है जिसकी मदद से बेहतर पिक्चर क्वालिटी देखने को मिलती है। इस टीवी में बिल्ट-इन एआरएम कोर्टेक्स A55 CPU के साथ एक शक्तिशाली मीडियाटेक प्रोसेसर दिया है। यह मॉडल 1GB+8GB से लैस है। बेहतर साउंड के लिए इस टीवी में ड्यूल स्पीकर्स दिए हैं , जिनमें से प्रत्येक में एक फुल-रेंज स्पीकर और एक ट्वीटर है। रियलमी स्मार्ट टीवी एक्स ब्लूटूथ 5.0 और वाईफाई को सपोर्ट करता है, जो यूजर्स को नई पीढ़ी के वायरलेस नेटवर्क का ज्यादा तेज गति से अनुभव करने की सुविधा देता है। यह डिवाइस फ्लिपकार्ट और realme.com पर उपलब्ध है इस टीवी की कीमत 23,999 रुपये है ।



Source: Gadgets