अब प्लेन में बैठकर कर पायेंगे कॉल और इंटरनेट का इस्तेमाल, Jio ने पेश किये In-Flight Plans, जानिये कीमत और फायदे

Jio In-Flight Plans: अक्सर फ्लाइट में सफ़र करते समय कॉल,SMS और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं हो पाता, क्योंकि फ़ोन को Airplane mode में कर दिया जाता है। लेकिन अब आप फ्लाइट में 20,000 फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर भी कॉल,SMS और इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने तीन In-Flight plans लॉन्च किए हैं। ये प्लान्स फ्री इंटरनेशनल रोमिंग के साथ आते हैं। Jio के ये प्लान्स 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये की कीमत के साथ आते हैं। आइये जानते हैं इन सभी प्लान्स के फीचर्स के बारे में..

Jio In-Flight plans की पूरी जानकारी

 

499 रुपये वाला प्लान

इस प्लान की वैलिडिटी एक की रहेगी, इस प्लान में 100 मिनट की आउटगोइंग कॉल के अलावा 250MB मोबाइल डेटा मिलेगा। इतना ही नहीं इसमें 100SMS भी आपको मिलेंगे। खास बात यह है कि इस प्लान के साथ इनकमिंग एसएमएस मुफ्त हैं लेकिन इनकमिंग कॉल की अनुमति नहीं है। इसके अलावा फ्लाइट में मिलने इंटरनेट की स्पीड अलग-अलग फ्लाइट में अलग-अलग होती है।


699 रुपये वाला प्लान

यह प्लान भी एक दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में यूजर्स को 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल मिलती है इसके अलावा इसमें 100 SMS भी दिए जा रहे हैं । इस प्लान में 500MB डेटा भी दिया जायेगा। लेकिन इस प्लान के साथ इनकमिंग कॉल नहीं आ सकती है, लेकिन इनकमिंग SMS फ्री हैं। इसके अलावा , इंटरनेट की स्पीड एयरलाइन से एयरलाइन में अलग हो सकती है।


999 रुपये वाला प्लान

Jio In-Flight plans का यह सबसे महंगा प्लान है, इसकी वैलिडिटी भी एक ही दिन की मिलती है। इस प्लान में 1GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाता है। इतना ही नहीं इस प्लान में 100 मिनट की आउटगोइंग कॉलिंग मिलती है। यह प्लान 100 SMS की सुविधा के साथ आता है।


Jio In-Flight plans को ऐसे करें एक्टिवेट

  • ध्यान देने वाली बात यह है कि Jio In-Flight plans को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को उड़ान के 20,000 फीट और उससे अधिक तक पहुंचने तक इंतजार करना होगा, इसके बाद इन स्टेप्स का पालन करें।
  • Airplane mode ऑफ करके मोबाइल को स्विच ऑन करें। उसके बाद फोन अपने आप एयरोमोबाइल नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा।
  • अगर फोन नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो पा रहा है, तो फोन सेटिंग में Carrier विकल्प पर जाएं और मैन्युअल रूप से एयरोमोबाइल चुनें। साथ ही, सुनिश्चित करें कि डेटा सेवाओं का उपयोग करने के लिए डेटा रोमिंग चालू है।
  • कनेक्टिविटी के बाद, एक वेलकम टेक्स्ट और कीमत की जानकारी प्राप्त होगी।
  • इन-फ्लाइट प्लान्स का इस्तेमाल कॉल, टेक्स्ट, ईमेल और इंटरनेट पर सर्फ करने के लिए किया जा सकता है।
  • इन-फ्लाइट कॉल करने के लिए, ‘+’ डायल करें, उसके बाद कंट्री कोड डालें और फिर फोन नंबर डालें।

 

 



Source: Gadgets