100W फास्ट चार्जिंग के साथ Xiaomi ने लॉन्च किये 2 नए पावरफुल लैपटॉप, आंखों को भी मिलेगी सुरक्षा

Xiaomi (शाओमी) ने भारत में अपने दो नए लैपटॉप Xiaomi Notebook Pro 120G और Notebook Pro 120 लॉन्च किए हैं। ये दोनों ही लैपटॉप 2.5K रेजॉलूशन के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस मिलेंगे। इन लैपटॉप की सेल 20 सितम्बर से शुरू होगी। आइए आपको इन दोनों ही लैपटॉप के बारे में सारी जानकरी देते हैं।


कीमत और उपलब्धता

शाओमी नोटबुक प्रो 120 की कीमत 69,999 रुपये रखी है ,वहीं नोटबुक प्रो 120G को 74,999 रुपये की कीमत पर ख़रीदा जा सकता है। कस्टमर्स इन लैपटॉप को ऑनलाइन mi.com और अमेज़न इंडिया के साथ-साथ ऑफलाइन Mi स्टोर्स से भी ख़रीद सकते हैं।


फीचर्स

इन दोनों ही लैपटॉप में 2.5K रेजॉलूशन के साथ 14 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जिसमें 16:10 के आस्पेक्ट रेशियो और 120Hz के रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। ज़्यादा देर तक काम करने और आंखों की थकान को दूर रखने के लिए कंपनी ने इन लैपटॉप में DC डिमिंग का फीचर भी दिया है और साथ ही लो ब्लू लाइट एमिशन के लिए इसमें TUV Rheinland सर्टिफिकेशन भी आपको मिलेगा। इन लैपटॉप की बात करें तो नोटबुक प्रो 120G में 12th Generation Intel Core i5 H सीरीज का प्रोसेसर मिलेगा और इसके अलावा इसमें डेडिकेटेड NVIDIA GeForce MX550 GPU भी लगा हुआ मिल जाएगा। इसके साथ ही कंपनी नोटबुक प्रो में इंटीग्रेटेड जीपीयू भी ऑफर कर रही है।

 

स्टोरेज की बात करें तो ये लैपटॉप 16GB तक की LPDDR5 रैम 512GB के PCIe Gen4 SSD के साथ मिल जाएगा। इसके अलावा नोटबुक प्रो 120G में आपको टाइप-C थंडरबोल्ट v4 पोर्ट भी मिलेगा। इसके साथ ही HDMI, 3.5mm हेडफोन जैक, टाइप-C पोर्ट और यूएसबी टाइप-A पोर्ट भी आपको लैपटॉप में मिल जाएंगे। मेटल बिल्ट और लाइट वेट इस लैपटॉप को प्रीमियम बनाते हैं।

 

बैटरी के मामले में भी ये लैपटॉप 100W की फास्ट चार्जिंग के साथ 56Whr की बैटरी लाइफ देते हैं। कंपनी की माने तो फुल चार्ज होने पर ये लैपटॉप एक दिन आराम से चल सकता है। ये लैपटॉप विंडोज 11 ओएस पर काम करेंगे और साथ ही ड्यूल स्पीकर सेटअप और एचडी वेबकैम की सुविधा भी मिल जाएगी। इसके अलावा इन लैपटॉप में बैकलिट कीबोर्ड, हरिकेन ड्यूल कूलंग सिस्टम, फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल जाएगा। वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इनमें वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.2 भी मिल जाएगा।



Source: Gadgets