Jio AirFiber क्या है, यह कैसे करता है काम और कितना होगा आपके लिए फायदेमंद ? जानिए

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM 2022) में Jio 5G सेवाओं को लॉन्च करने की घोषणा की गई, जिसमें Jio AirFiber डिवाइस की के बारे में भी खुलासा किया गया है। जिसके बाद से हर जगह इस डिवाइस के बारे में चर्चा होने लगी है। यह एक खास डिवाइस है जिसकी मदद से घर और ऑफिस में अल्ट्रा फास्ट स्पीड 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी को इस्तेमाल किया जाएगा। इस नए AirFiber के इस्तेमाल से लोगों को वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस मिलेगी। Jio AirFiber की मदद से गांव-देहात के लिए यह एक गेम चेंजर डिवाइस साबित हो सकती है।

 

विस्तार से बात करें तो Jio AirFiber डिवाइस इससे पहले लॉन्च हुए Wi-Fi डिवाइस JioFi का एडवांस वर्जन है। इस ब्रॉडबैंड सर्विस से 2 GBPS तक की अल्ट्रा फास्ट स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। इस वायरलेस डिवाइस को यूजर्स घर और ऑफिस दोनों जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। हॉटस्पॉट डिवाइस Jio AirFiber से कम्प्यूटर, लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट के साथ-साथ इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) डिवाइस को भी आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: फोटोग्राफी का रखते हैं शौक तो Vivo लाया नया Y35 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

खास बात यह है कि नया Jio AirFiber डिवाइस की मदद से पूरे घर में एक जैसी अल्ट्रा फास्ट स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकेगा जोकि काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस डिवाइस से हाई एंड गेमिंग और हाई क्वालिटी के वीडियो को भी बिना किसी लैग के प्ले किया जा सकेगा। Jio के मुताबिक इस डिवाइस से यूजर्स को एंड-टू-एंड ब्रॉडबैंड (वायरलेस) सॉल्यूशन मिलने वाला है। यानी की आपको हाई स्पीड इंटरनेट के लिए किसी और डिवाइस की जरूरत नहीं है। यह पोर्टेबल वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस होने वाली है, जिसे आप आसानी से सेटअप और यूज कर सकते हैं। जिन यूजर्स को कम कमजोर सिग्नल की वजह से परेशानी उठानी पड़ती है उसके लिए JioAirFiber एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा।



Source: Gadgets