Oppo भी चला samsung और iphone की राह पर! अब नहीं मिलेगा चार्जर, जानिए वजह

कुछ समय पहले Apple, Samsung और Xiaomi ने अपने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन के साथ चार्जर देना बंद कर दिया था जिसका काफी विरोश भी हुआ। लेकीन अब आपको एक और झटका लगने वाला है, इस बार Oppo ने भी अपने फोन के साथ चार्जर ना देने का फैसला कर लिया है। और कंपनी जल्द ही इसकी घोषणा अपने आगामी फोन में कर देगी, हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि कौन से स्मार्टफोन से चार्जर हटा देगी। यदि ऐसा हुआ तो इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा, हमारे हिसाब से अब सरकार को इस और ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि ये टेक कंपनियां अपनी मनमानी करने में लगी हैं। अलग से एक नया ओरिजिनल चार्जर कम से कम 500 रुपये के आस-पास आता है और यदि आप फ़ास्ट चार्जर लेते हैं तो आपको जेब थोड़ी और ढीली करनी होगी। Oppo के प्रीमियम फोंन्स केSuperVOOC चार्जर मिलता है।


कब लागू होगा नियम

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट्स के मुताबिक Oppo में ओवरसीज सेल्स एंड सर्विसेज के अध्यक्ष बिली झांग (Billy Zhang) ने ही अपकमिंग फोन के साथ चार्जर ना देने की बात कही है। Oppo का चार्जर न देने का यह फैसला अगले 12 महीने में लागू किया जा सकता है। लेकिन अभी तक इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि फोन के साथ चार्जर ना देने की शुरुआत कंपनी किस देश के साथ करने वाली है।

यह भी पढ़ें: Smart TV on Rent: 569 रुपये में रेंट पर लायें बिग साइज़ टीवी, यहां जानिये पूरा प्रोसेस

इससे पहले फोन के साथ चार्जर न देने का फैसला Apple, Samsung और Xiaomi ने लिया था और अगर अब Oppo भी ऐसा कर जाती है तो वो भी इस टीम में शामिल हो जायेगी। अब ध्यान देने वली बात यह है कि फोन्स के साथ चार्जर न देने के Oppo के इस कदम का असर OnePlus पर भी पड़ सकता है, क्योंकि दोनों की पैरेंट्स कंपनी एक ही है। वैसे OnePlus ने इस बार में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।



Source: Gadgets