एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन के साथ Apple AirPods Pro 2 हुए लॉन्च, जानिए कीमत

 

Apple ने अपने नए ईयरबड्स AirPods Pro 2 को लॉन्च किया है। AirPods Pro 2 को 100% रिसाइकल मैटेरियल से तैयार किया गया है। खास बता यह है कि इनमें active noise cancellation का सपोर्ट दिया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ एडैप्टिव ट्रांसपैरेंसी मोड भी मिलता है जो कि न्वाइज कैंसिलेशन का ही हिस्सा है। नए AirPods का डिजाइन बेहद प्रीमियम है इनमें हाई क्वालिटी नज़र आती है। इनमें दो टच कंट्रोल मिलते हैं। खास बात यह है कि AirPods Pro 2 को आप अपने iPhone की मदद से ढूंढ़ पायेंगे।


Apple AirPods Pro 2 की कीमत

Apple AirPods Pro 2 की कीमत 26,900 रुपये रखी गई है। इन बड्स को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से 9 सितंबर से प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा, जबकि कंपनी इनकी शिपिंग दो हफ्ते बाद यानी 23 सितंबर से शुरू करेगी।


फीचर्स

नए AirPods Pro 2 को फुल चार्ज के बाद केस के साथ 30 घंटे का बैकअप का दावा किया है। जबकि केस के बिना बड्स में 6 घंटे का बैकअप मिलेगा। AirPods Pro 2 को मैगसेफ से भी वायरलेसली चार्ज किया जा सकेगा। इसमें पर्सनलाइज स्पेटियल ऑडियो की सुविधा दी गई है। साथ ही बड्स में बिल्ट-इन स्पीकर मिलता है, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फाइंड माय फोन फीचर्स के जरिए अपने बड्स को ढूंढ़ भी सकेंगे।

airpods_details.jpg

नए AirPods Pro 2 को Apple H2 chip के साथ पेश किया गया है। इसमें साउंड क्वालिटी को बढ़ाने के लिए नए लो-डिस्टॉर्शन ड्राइवर का यूज किया गया है। बड्स में न्वाइज कैंसिलेशन को भी बेहतर किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) को दोगुना किया गया है, साथ ही बड्स में एडैप्टिव ट्रांसपैरेंसी मोड का सपोर्ट मिलता है। साउंड क्वालिटी के ममाले में ये काफी बेहतर साबित हो सकते हैं, Apple के AirPods अपनी साउंड क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं।

 



Source: Gadgets