Lexar ने DSLR के लिए लॉन्च किया दुनिया का सबसे तेज मैमोरी कार्ड, हर मौसम में मिलेगी बढ़िया परफॉरमेंस, जानिए कीमत

अगर आप DSLR कैमरा यूज़ करते हैं, और फिलहाल एक ऐसा मैमेरी कार्ड (SD Card) खरीदने की सोच रहे हैं तो फ्लैश मेमोरी सॉल्यूशंस की लीडिंग कंपनी Lexar ने अपना हाई स्पीड प्रोफेशनल CFexpress टाइप बी कार्ड डायमंड सीरीज लॉन्च किया है, जिसे खास तौर से कंटेंट क्रिएटर्स और फिल्म निर्माताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। इनकी स्पीड काफी तेज है,इसकी रीड स्पीड 1900MB/s और राईट स्पीड 1700MB/s 1 है।


कीमत और उपलब्धता

Lexar Professional Cfexpress Type B Card DIAMOND Series की कीमत 16000 रुपये है जोकि इसके 128GB वैरिएंट की है जबकि इसके 256GB कार्ड की कीमत 26000 रुपये है। नया एसडी कार्ड उच्च तापमान में भी बेहतर तरीके से काम करता है। यह ज्यादा समय तक आपका साथ निभाता है। खास बात यह है कि हर तरह के मौसम में भी बेहतर काम करता है। ट्रैकिंग के दौरान यह बेहतर काम करता है। यह आपके DSLR के लिए एक सही चॉइस है।

इस मौके पर Lexar के डायरेक्टर, गौरव माथुर ने बताया कि Lexar Professional CFexpress टाइप B कार्ड हाई क्वालिटी से लैस है। यह RAW, ProRes और 8K वीडियो को आसानी से कैप्चर करने की अनुमति देता है। यह पेशेवर-गुणवत्ता वाले वीडियो के लिए वीपीजी 400 विनिर्देशों का भी समर्थन करता है, जब कार्ड पर सामग्री लिखी जाती है तो निर्बाध और निरंतर प्रदर्शन को सक्षम करता है।


फीचर्स

यह एक हाई स्पीड मैमोरी कार्ड है इसकी रीड स्पीड 1900MB/s और राईट स्पीड 1700MB/s 1 है। यह आसानी 8K RAW वीडियो कैप्चर कर सकता है। कंपनी इस पर लाइफ टाइम वारंटी दे रही है। इसे आप अपने DSLR कैमरे में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें स्पीड रिकॉर्ड करने की अनुमति मिलती है। यह XQD कैमरे के लिए बेस्ट है।

 



Source: Gadgets