Samsung ने लॉन्च की एक ऐसी Washing Machines जो बिजली-पानी की करेगी खूब बचत, धुलाई के साथ कपड़ों की होगी देखभाल

Samsung ने अपनी Ecobubble रेंज में नई टॉप लोड fully automatic washing Machine को लॉन्च किया है। खास बात यह है कि ये नई मशीन 73 % बिजली की बचत और 19%पानी की बचत करेगी इसके अलावा 20% कपड़ों का रखेगी ज्यादा ध्यान। Samsung ने इस नए मॉडल की कीमत 19,000 रुपये से शुरू होती है। इस नई वाशिंग मशीन इकोबबल और डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। आइये जानते हैं नई मशीने के फीचर्स के बारे में…

कीमत और उपलब्धता

Samsung में नई Ecobubble फुली ऑटोमैटिक टॉप लोडेड वाशिंग मशीन की नई रेंज 19,000 रुपये की कीमत से शुरू होती है, वहीं इसकी टॉप रेंज की कीमत 35,000 रुपये तक जाती है। सेल की बात करें, तो चुनिंदा मॉडल सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप, रिटेल स्टोर और अन्य ई-कामर्स प्लेटफॉर्म जैसे अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। नई Samsung Ecobubble Washing Machine लाइन-अप में स्पेसमैक्स तकनीक भी दी गई है। यह मशीन 9kg और 10kg स्पेस में उपलब्ध है। साथ ही नई लाइनअप में डिजिटल इन्वर्टर मोटर 12 साल की वारंटी के साथ आती है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 11 रुपये में मिलेगा 1499 रुपये वाला Lava का नया नेकबैंड, 10 मिनट की चार्जिंग में चलेगा 13 घंटे

 

एडवांस्ड फीचर्स के साथ जल्दी होगी कपड़ों की धुलाई

इस नई वाशिंग मशीन में बबलस्टॉर्म और डुअलस्टॉर्म तकनीक दी गई है, जिसकी वजह से बढ़िया वाशिंग मिलती है । बबलस्टॉर्म तकनीक डिटर्जेंट को हवा और पानी के साथ मिलाकर 2.5 गुना तेज बुलबुले बना पाती है, वहीं डुअलस्टॉर्म पल्सेटर तकनीक से सफाई के लिए ड्रम के अंदर एक मजबूत वाटर फ्लो बनाता है। इतना ही नहीं इस मशीन में इन-बिल्ट हीटर मिलता है साथ है हाइजीन स्टीम के साथ कपड़ों से 99.9 प्रतिशत बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं। कपड़े धोने में इसे काफी कम समय भी लगता है। जीहां इस मशीन में सुपरस्पीड TM तकनीक मिलती है जिसकी मदद से 29 मिनट में कपड़े साफ हो जाते हैं, इसमें कपड़ों को धोने का समय 40% प्तक कम हो जाता है। इस नई मशीन में वाई-फाई की भी सुविधा दी गई है जिसका इस्तेमाल करके सैमसंग स्मार्टथिंग्स ऐप से मशीन को कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें कपड़े धोने की शेड्यूलिंग, एनर्जी सेविंग, ट्रबल शूटिंग के लिए होमकेयर विजार्ड जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं।

 



Source: Gadgets