कम कीमत में घर पर मिलेगा सिनेमा हॉल का मज़ा! 65 इंच वाले ये हैं सबसे किफायती Smart TV

 

भारत में अब किफायती दाम में बिग स्क्रीन टीवी आने लगे हैं। जब से OTT की शुरुआत हुई है तब से टीवी मार्केट में भी ग्रोथ खूब देखने को मिली है। अब लोग सिनेमा हॉल जाने की जगह अब घर पर ही फ़िल्में देखना पसंद करते हैं। खास बात यह है कि आजकल बड़े साइज़ वाले स्मार्ट टीवी की डिमांड ज्यादा देखने को मिल रही है खासतौर पर 65 इंच वाले टीवी जोकि किफायती दाम में भी आने लगे हैं, इनकी मांग इस समय तेजी से देखने को मिल रही है। अगर आप भी अपने घर के लिए एक बिग साइज़ स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको कम बजट वाले कुछ खास 65 इंच साइज़ वाले स्मार्टटीवी की जानकारी दे रहे हैं।

OnePlus TV (65 इंच)

स्मार्टफोन साथ OnePlus ने स्मार्टटीवी में भी अपनी खास जगह बनाई है। अगर आप अपने घर के लिए एक नया प्रीमियम स्मार्टटीवी लेना चाहतें हैं तो ‎OnePlus TV 65 U1S मॉडल को आप चुन सकते हैं। यह 65 इंच का 4K अल्ट्रा HD स्मार्ट LED TV है और इसकी कीमत 66,999 रुपये है। HDR10+, oxygen play 2.0, oneplusconnect 2.0 जैसे फीचर्स से लैस है। इसके अलावा यह hands हैंड्स फ्री वोइस कण्ट्रोल विथ स्पीक नाउ जैसे फीचर्स के साथ आता है।

यह 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ आता है। डिज़ाइन के मामले में भी यह टीवी आपको बिल्कुल निराशन हीं करेगा। इसके साथ ही इस स्मार्टटीवी में आपको 4K अल्ट्रा HD (3840X2160)मिलता है जो 60Hz रिफ्रेश रेट पर काम करता है। बात कनेक्टिविटी की करें तो इसमें आपको 2 HDMI पोर्ट जिससे आप सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल और भी बहुत कुछ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं और हार्डड्राइव और अन्य के लिए आपको इसमें USB डिवाइस कनेक्ट करने के लिए आपको इसमें 2 USB पोर्ट भी मिल जाएंगे।

साउंड के मामले में भी इसमें आपको 30W आउटपुट,डॉल्बी डिजिटल प्लस जैसे उम्दा फीचर भी मिल जाएंगे जो आपके टीवी देखने के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाते हैं। इसमें Wifi और ब्लूटूथ की भी सुविधा मिलती है। इसमें नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, ज़ी5,सोनीलिव, यूट्यूब आउट हॉट स्टार जैसी एप भी चला सकते हैं। कंपनी इस टीवी पर एक साल की वारंटी दे रही है।

Thomson (65 इंच)

कम कीमत में ज्यादा फीचर्स देने के मामले में Thomson काफी पॉपुलर ब्रांड है। 65 इंच साइज़ में Thomson का OATHPRO सीरीज वाला (65 OATHPRO 2020) स्मार्टटीवी आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है। डिजाइन से लेकर फीचर्स तक इसमें काफी बेहतर देखने को मिलते हैं और यह टीवी एकदम सिनेमा हॉल जैसा अनुभव देने में मदद करता है।

यह एंड्राइड टीवी Dolby Digital Plus और DTS TruSurround भी मिलता है। इसमें 30W साउंड आउटपुट मिलता है। इस टीवी का डिजाइन और इसकी पिक्चर क्वालिटी बेहतरीन है। यह एक Ultra HD (4K)3840×2160 स्मार्ट एंड्राइड टीवी है। इसमें IPS पैनल लगा है जोकि 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसका व्यू एंगल 178 डिग्री है। इसका ब्राइटनेस 500 nits है। इसके साथ एक स्मार्ट रिमोट भी मिलता है जिस पर गूगल अस्सिस्टेंट और नेटफ्लिक्स के बटन दिए हैं।

परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वाड-कोर CA53 प्रोसेसर लगा है, इसमें 1.75GB रैम और 8GB स्टोरेज की सुविधा मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, हेडफोन जैक, HDMI जैसे फीचर्स हैं।आप इसमें USB ड्राइव के अलावा हार्ड ड्राइव भी यूज़कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें Netflix, YouTube,और Prime video जैसे एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं। इस टीवी की कीमत 53,999 रुपये है। इस टीवी पर एक साल की वारंटी मिल रही है।

Kodak (65 इंच)

65 इंच स्मार्ट टीवी में आप कोडक का 65CA0101 मॉडल चुन सकते हैं । यह मॉडल एक 65 इंच का अल्ट्रा HD (4K) प्रीमियम Android TV है। बात इसके रेसोलुशन की करें तो स्मार्टटीवी Ultra HD 4K (3840 x 2160) के साथ आता है जिसमें आपको 60Hz का रिफ्रेश रेट मिल जाता है। इसमें 30W साउंड आउटपुट मिलता है।

यह डॉल्बी डिजिटल प्लस, Dolby Digital Plus औरDTS TruSurround को सपोर्ट करता है। इसमें आपको Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से भी इस स्मार्टटीवी में आपको 3 HDMI पोर्ट्स, 2 USB पोर्ट्स मिलते हैं। यह स्मार्टटीवीनेटफ्लिक्स, प्राइमवीडियो, ज़ी5,सोनीलिव, यूट्यूब आउट हॉटस्टार जैसी एप को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टटीवी की कीमत 53,999 रुपये है और कंपनी 1 साल की वारंटी भी दे रही है।

 



Source: Gadgets