Nokia C31: डिजाइन से लेकर फीचर्स हैं खास! लेकिन क्या परफॉरमेंस है दमदार, जानिए

भारत में Nokia C31 बजट स्मार्टफोन को हाल ही में पेश किया गया है। यह एक ऐसी स्मार्टफोन है जोकि फर्स्ट टाइम बायर्स को लुभाता है। इस फोन का डिजाइन और इसके फीचर्स भारतीय ग्राहकों के हिसाब से डिजाइन किये गये हैं। इसमें AI Powered बैटरी फीचर मिलता है। यह फोन एंड्राइड 12 पर बेस्ड है नोकिया C-सीरीज का यह एक किफायती स्मार्टफोन है। इस फोन में 6.7 इंच HD+ डिस्प्ले दिया है। आइये जानते हैं इस फोन से जुड़े फीचर्स के बारे में, और साथ ही आपको हम यह भी बतायेंगे कि क्या इस फोन को खरीदना फायदे का सौदा आबित होगा….

 

डिजाइन और डिस्प्ले

नए Nokia C31 का डिजाइन सिंपल होने के बावजूद इम्प्रेस करता है। इसके बैक पैनल पर LED फ़्लैश लाइट के साथ कैमरा सेटअप, फिंगरप्रिंट स्कैनर, नीचे की तरफ एक स्पीकर मिलता है। इसके लेफ्ट पर सिम ट्रे, और राईट साइड पर पावर बटन के साथ वॉल्यूम कीज़ दी गई हैं। फोन के टॉप पर 3.5mm हेडफोन जैक और नीचे की तरफ माइक्रो फोन और माइक्रो USB पोर्ट मिलता है। फ़ोन आपको अच्छी ग्रिप मिलेगी। 6.74 इंच का एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें साथ 1600 x 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मिलता है। डिस्प्ले के साथ 2.5 कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन मिलता है।

कीमत और फीचर्स

Nokia C31 के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है जबकि Nokia C31 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है। यह फोन Charcoal, Mint और Cyan कलरकलर ऑप्शन में मिलेगा। इस फोन में 6.7 HD+ Display दी गई है। इस फोन में AI Powered बैटरी दी गई है जोकि 3 दिन का बैटरी लाइफ देती है। यह फोन IP52 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें सॉलिड बिल्ड क्वालिटी देखने को मिलती है।

c31_camera.jpg


कैमरा फीचर्स

फोटो और वीडियो के लिए इस नए नोकिया C31 में 13MP+2MP+2MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, इसके अलावा इसके फ्रंट में 5MP का कैमरा दिया है। फोटो और वीडियो के लिए इस कैमरा ओके है, बहुत अच्छे रिजल्ट की उम्मीद न रखें। आपको संतोषजनक रिजल्ट मिल जायेंगे।

nokia_c31_display.jpg

 

प्रोसेसर,बैटरी और परफॉरमेंस

नए Nokia C31 में Unisoc processor दिया है जोकि एक अच्छा प्रोसेसर कहा जा सकता है।बैटरी की बात करें तो इसमें 5,050mAh battery लगी है। कंपनी का दावा है, इसमें लगी AI-powered टेक्नोलॉजी से लैस और बैटरी लाइफ भी ज्यादा रहती है। फोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कुल मिलाकर एक काफी अच्छा फोन है जोकि वाकई वैल्यू फॉर मनी है।



Source: Gadgets