मिनटों में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन! Realme ने पेश की 240W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

 

स्मार्टफोन कंपनियां फ़ास्ट चार्जिंग पर तेजी से काम कर रही हैं, ताकि फोन मिनट में चार्ज हो जाये। चीनी कंपनी Realme ने अपनी 240W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से पर्दा उठा दिया है। 240W फास्ट चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि यह थ्री-वे 100W चार्ज डिजाइन का इस्तेमाल करती है, जो 20V 12A इनपुट और 10V 24A आउटपुट को सपोर्ट करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सबसे पहले Realme GT Neo 5 स्मार्टफोन को 240W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बाजार में पेश किया जा सकता है। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

इससे पहले कंपनी ने Realme GT Neo 3 को 150W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च किया था। सेफ्टी के लिहाज से Realme 240W dual GaN चार्जिंग सॉल्यूशन में 13 टेम्परेचर सेंसर्स, PS3 फायरप्रूफ डिजाइन, रियल-टाइम सेफ्टी मॉनिटरिंग सिस्टम और 6580 mm2 graphene phase-change कूलिंग मटिरियल शामिल किया गया है।

रियलमी के भले ही फ़ास्ट चार्जिंग वाले फोन्स लेकर आ रही है पर कंपनी के स्मार्टफोन में बहुत अच्छी क्वालिटी हमें देखने को नहीं मिली, सतह ही इनके डिजाइन में भी बहुत ज्यादा नयापन नहीं होता। कंपनी के सस्ते बजट फोन ठीक हैं, लेकिन फ्लैगशिप डिवाइस पर पैसा इनवेस्ट करने की जगह आप samsung या Xiaomi जैसे ब्रांड्स के बारे में विचार कर सकते हैं।

आपको बता दें की रियलमी ने साल 2021 में 67W फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन अपने मिड-रेंज डिवाइस के लिए लॉन्च किया था। जबकि साल 2022 में 150W फास्ट चार्जिंग स्पीड को Realme GT Neo 3 के साथ लॉन्च किया गया। वहीं अब इस साल कंपनी नए Realme GT Neo 5 में 240W फास्ट चार्जिंग दे सकती है।

यह भी पढ़ें: रेडमी नोट 12 प्रो और नोट 12 प्रो प्लस में मिलेगा फोटोग्राफी का रियल मज़ा, जानिये कीमत

 

Realme GT Neo 5 के सम्भावित फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स और लीक्सके अनुसार आगामी नए Realme GT Neo 5 फोन में 6.7 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा, जो 144Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Snapdragon 8+ Gen1 प्रोसेसर मिल सकता है और यह 240W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा।फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा।



Source: Gadgets