फोटोग्राफी से लेकर परफॉरमेंस के दम पर लुभाता है नया Redmi Note 12 5G, जानिए कीमत

 

Redmi note सीरीज भारत में खूब पसंद की जाती है, और यह काफी भरोसेमंद भी है। हर साल कंपनी इस सीरीज को अपग्रेड करके बाजार में उतारती है। खास बात यह है कि हर बार ग्राहकों के दिलों में इस सीरीज में जगह पक्की की है। और अब इस साल Redmi Note 12 series नए अवतार में आ चुकी है और इस सीरिज के सबसे किफायती फोन Redmi Note 12 के बारे में हम यहां बात कर रहे हैं। इस फोन का डिजाइन और इसके फीचर्स इसे अपने में खास बनाते हैं, लेकिन क्या इसकी परफॉरमेंस भी बढ़िया है ? इन्हीं सवालों के जवाब आपको यहां मिलने वाले हैं।

डिजाइन और डिस्प्ले

नए Redmi Note 12 5G का डिजाइन सिंपल है लेकिन थोड़ा आकर्षित भी करता है। इसके बैक पैनल पर LED फ़्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है । नीचे की तरफ एक स्पीकर, Type-C पोर्ट, और एक माइक्रोफोन दिया है। इसके लेफ्ट पर सिम ट्रे, और राईट साइड पर पावर बटन के साथ वॉल्यूम कीज़ दी गई हैं। फोन के टॉप पर 3.5mm हेडफोन जैक और सेंसर और माइक्रो फोन मिलता है। फ़ोन आपको अच्छी ग्रिप मिलेगी

redminote12.jpg

डिस्प्ले की बात करें तो नए Redmi Note 12 5G में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है और ब्राइटनेस 1200 निट्स है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटक्शन है। फोन का डिस्प्ले अच्छा है और इस पर वीडियो देखना, फोटो देखना और गेम्स खेलने में अपको मज़ा आने वाला है…

यह भी पढ़ें: Jio ने उतारा 61 रुपये का सबसे सस्ता 5G डाटा प्लान! वैलिडिटी की नहीं कोई टेंशन


प्रोसेसर और परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिए फोन में स्नैपड्रैगन 4 Gen 1 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम, ग्राफिक्स के लिए Adreno 619 GPU दिया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 के साथ MIUI 13 पर काम करता है। हैवी यूज़ के दौरान इसमें कोई दिक्कत नहीं है। यह स्मूथ है और बेहतर तरीके से काम करता है। फुल चार्ज पर इसकी बैटरी एक दिन आसानी से निकल देती है और अगर आपका यूज़ बहुत ज्यादा नहीं है तो आपको अगले दिन भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

realme_camera.jpg


कैमरा

Redmi Note 12 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13MP का कैमरा दिया गया है। कंपनी का दावा है कि दिन और रात में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकती है, इतना ही नहीं कम रोशिनी में भी अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। कंपनी के दावे सही हैं… नाईट फोटोग्राफी के लिए यह फोन अच्छा है और काफी बेहतर रिजल्ट देता है। दिन में इस फोन के कैमरे से आप काफी अच्छे रिजल्ट ले सकते हैं।

 


कीमत

Redmi Note 12 5G दो स्टोरेज में है। इसके 4GB RAM + 128GB बेस वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है। वहीं, इसके टॉप 6GB RAM + 128GB की कीमत 19,999 रुपये है। फोन की पहली सेल 11 जनवरी दिन के 12 बजे Amazon India और Mi.com पर आयोजित की जाएगी। पहली सेल में फोन की खरीद पर 1,500 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। कीमत और फीचर्स के आधार पर यह एक अच्छा स्मार्टफोन साबित हो सकता है।

 



Source: Gadgets