Apple HomePod 2 हुआ लॉन्च, सुन सकेंगे 100 मिलियन से ज्यादा गाने, इनडोर टेम्प्रेचर भी बताएगा, जानिए कीमत

Apple HomePod 2: एपल (Apple) ने भारत में अपना नया स्मार्ट स्पीकर HomePod (2nd generation) को लॉन्च कर दिया है। नए HomePod 2 में प्रीमियम डिजाइन से लेकर बेहतर ऑडियो क्वॉलिटी देखने को मिलती है। साइज़ में यह कॉम्पैक्ट जरूर है लेकिन इसके फीचर्स और ऑडियो आपको दीवाना बना सकते हैं। यह नया स्पीकर सिरी वॉयस कमांड से स्मार्ट होम प्रोडक्ट को कंट्रोल करने कर सकता है। Apple HomePod 2 में S7 प्रोसेसर दिया गया है। यह एक 20mm ड्राइवर एक इन-बिल्ट ईक्यू माइक के साथ आता है।

 

Apple HomePod 2 के फीचर्स

नए HomePod 2 में इनबिल्ट सेंसर हैं और EQ माइक्रोफोन के अलावा Apple S7 प्रोसेसर है। इसमें पांच ट्वीटर्स हैं जिन्हें लेकर इमर्सीव ऑडियो मिलेगा। इसमें कई ऐसे कमाल के फीचर्स हैं इनको जानने के बाद इसे खरीदने को मजबूर हो सकतें हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें बेस्ट बास मिलेगा। कंपनी के मुताबिक यह साउंड रिफ्लेक्शन को पहचानने में सक्षम है। कमरे में अपनी पोजिशन के हिसाब से यह स्पीकर ऑडियो को एडजस्ट कर सकता है। इसके अलावा 2 HomePods स्पीकर को आपस में कनेक्ट भी किया जा सकता है।

apple.jpg

Apple HomePod 2 की एक और खास बात यह है कि इसके बाहरी हिस्से को 100 रिसाइकल फैब्रिक से बयाना है। स्पीकर का इस्तेमाल मैसेज ब्रॉडकास्टिंग के लिए भी किया जा सकेगा। एपल टीवी को इस स्पीकर से कनेक्ट करके वॉयस कमांड से कंट्रोल किया जा सकता है। Apple HomePod 2 स्पीकर धुएं और कार्बन मोनोऑक्साइड को पहचान सकता है और दूर रहने की स्थिति में आपके आईफोन पर मैसेज भेज सकता है। इसके अलावा इसमें टेंपरेचर और ह्यूमडिटी सेंसर भी है। यानी यह आपके घर को भी सेफ्टी करने में मदद करेगा आप Apple Music के साथ 100 मिलियन से अधिक गीतों की लिस्ट सुन सकते हैं।

 

कीमत और उपलब्धता

Apple HomePod 2 की कीमत 32,900 रुपये रखी गई है और यह स्पीकर एपल स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। स्पीकर की बिक्री तीन फरवरी से होगी। आप इसे व्हाइट और मिडनाइट कलर में खरीद सकते है।



Source: Gadgets