BioAsia 2023: भारत आ रही हैं Apple Health की VP डॉ. सुम्बुल देसाई, जानिये क्या कुछ होगा ख़ास

इस समय गैजेट्स में हेल्थ फीचर्स देने में Apple कंपनी सबसे आगे है। कंपनी के डिवाइसेस ने लोगों के लिए लाइफ सेवर का काम है। आपको बता दें कि हेल्थ फीचर्स के लिए एपल के पास डॉक्टर्स की टीम है जो कि फीचर्स को रिलीज करने से पहले काफी बारीकी टेस्ट करती है। एपल के हेल्थ डिपार्टमेंट की वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सुम्बुल देसाई (Dr. Sumbul Desai, Apple Health VP)अगले महीने भारत में अपने विचार साझा करने के लिए आ रही हैं कि कैसे स्वास्थ्य तकनीक विश्व स्तर पर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को बदल रही है।

आपको बता दें कि BioAsia एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है जो जीवन विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, फार्मा, मेडटेक और हेल्थटेक क्षेत्रों पर बेस्ड है और तेलंगाना सरकार द्वारा हैदराबाद में आयोजित किया जाता है। बायोएशिया का 20वां संस्करण 24-26 फरवरी 2023 को एचआईसीसी नोवोटेल हैदराबाद में होने जा रहा है।

apple_vp.jpg

BioAsia इवेंट में डॉ.देसाई की मुलाकात अपोलो हॉस्पिटल की संयुक्त प्रबंध निदेशक डॉ. संगीता रेड्डी के साथ होने वाली है। डॉ. देसाई, Apple के उन प्रोडक्ट को देखती हैं जिनमें हेल्थ फीचर्स शामिल किये गये हैं। हेल्थ फीचर्स के लिए Apple हार्वर्ड टी.एच. चैन स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन, ब्रिघम और महिला अस्पताल और जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय, रिसर्चकिट और केयरकिट प्लेटफार्मों के साथ रिसर्च और काम कर रहा है।

Apple ने Watch series 8 को हाल ही में टेंपरेचर सेंसर के साथ पेश किया है। इसमें पीरियड ट्रैकर, ईसीजी और हियरिंग जैसे हेल्थ फीचर्स दिए गये हैं जोकि एक दम सटीक काम करते हैं। iPhone और Apple Watch में 17 हेल्थ और फिटनेस फीचर्स मिलते हैं। इस समय सिर्फ एपल वॉच में ही ऐसे हेल्थ फीचर्स हैं जोकि एक दम रिजल्ट सटीक जानकारी देते हैं कि अलर्ट के बाद यूजर्स डॉक्टर से राय भी ले सकते हैं।



Source: Gadgets