ये हैं बेस्ट SSD ड्राइव, हाई स्पीड के साथ आपके डेटा को मिलेगी पूरी सेफ्टी

 

हम सब जानते हैं की ’कॉन्टेंट इज़ किंग’, और यह उपयुक्त टेक्नोलॉजिकल टूल्स के बिना मुमकिन नहीं है । कॉन्टेंट की जांच, फोल्डर व असैट्स को मैनेज करना, डॉक्युमेंट्स-तस्वीरें-वीडियो रिसीव व शेयर करना आदि बहुत से काम करने होते हैं। अगर आप अपने लिए एक ऐसी ही SSD खरीदने की सोच रहे है तो यहां हम आपको Western Digital की बेस्ट एसएसडी के बारे में जानकारी दी जा रही है जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं। आइये जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

sandisk_extreme_pro.jpg

SanDisk Extreme PRO Portable SSD V2

यह एक ठोस और भरोसेमंद स्टोरेज सॉल्यूशन है। विभिन्न सिस्टम्स के बीच डाटा शेयर करने में यह कमाल साबित होती है जिससे आपको तुरंत व संगठित आउटपुट प्राप्त होता है। SanDisk Extreme PRO Portable SSD V2 पॉकेट-साइज़ उपकरण में शक्तिशाली सॉलिड-स्टेट परफॉरमेंस प्रदान करती है। जिन लोगों की जीवनशैली में इधर-उधर आवाजाही काफी रहती है उनके लिए यह बहुत काम की है, यह दो मीटर तक की ऊंचाई से गिरने पर सुरक्षित रहती और इसमें IP55 वाटर एवं डस्ट रेसिस्टेंस है। यह एसएसडी एक पोर्टेबल ड्राइव में 2000 एमबी प्रति सैकिंड की रफ्तार से रीड/राइट कर सकती है, यह इतनी भरोसेमंद है की आप इसे किसी भी ऐडवेंचर पर ले जा सकते हैं।

कीमत: 15,779 (1TB)

my_passport_ssd_from_wd.jpg

My Passport SSD

बड़ी तादाद में डाटा पर काम करते हुए वक़्त एक ऐसे टूल जरूरी है जो डाटा को स्टोर कर सके और तेज गति से परफॉर्म करे। ऐसी स्थिति में My Passport SSD सुनिश्चित करती है की हम जो भी क्रिएट व ऐडिट करें वह एक जगह पर रहे, उसके खोने का खतरा न रहे। इसमें 256-bit AES हार्डवेयर ऐन्क्रिप्शन है के साथ पासवर्ड प्रोटेक्शन भी है जिससे डाटा को सुरक्षित व गोपनीय रखने में और अधिक मदद मिलती है। यह सुंदर एसएसडी स्लिम आकार में आती है जिससे इसे यहां-वहां ले जाना आसान हो जाता है। बॉक्स से निकालते ही यह इस्तेमाल के लिए तैयार है और यह ड्राइव पीसी व मैक के साथ भी कम्पैटिबल है।

कीमत: 13,871 (500 GB)

wd_elements_se_ssd.jpg

WD Elements SE SSD

WD Elements SE SSD पॉकेट साइज़ डिजाइन में किफायती परफॉरमेंस देती है, यह आपकी हथेली भर जगह में आराम से फिट हो जाती है। चाहे आप काम में लगे हों या फिर मस्ती के लिए कुछ क्रिएट कर रहे हों WD Elements SE SSD लैपटॉप, डेस्कटॉप व अन्य उपकरणों पर आपको आपके कॉन्टेंट का पूरा नियंत्रण मुहैया कराती है। इस ड्राइव की प्लग एवं प्ले फंक्शैनिलिटी एक और सुविधा देती है।

कीमत: 7499 (1TB)

 



Source: Gadgets