सर्दी में गर्मी का अहसास दिला सकता है ये खास Oil रूम हीटर! जानिये कीमत और खूबियां

देश में इस समय सर्दी जोरों पर, सुबह और शाम की सर्दी काफी तंग करती है। ऐसे में हीटर काफी हद तक ठंड से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। इस समय बाजार में तरह-तरह के रूम हीटर मौजूद हैं लेकिन वो आपकी बॉडी के लिए बहुत अच्छे साबित नहीं होते तो ऐसे में ऑयल बेस्ड रूम हीटर (Oil Filled Room Heater) सबसे अच्छे ऑप्शन के रूप में देखे जा रहे हैं ।

ये कमरे में जबरदस्त गर्माहट देते हैं और बिल्कुल भी आवाज नहीं करते हैं। इनमें 2900 वाट तक की पावर मिल रही है। मार्केट में इस समय कई ब्रांड्स इस तरह के हीटर्स का निर्माण करते हैं लेकिन उषा (USHA) ब्रांड का Usha 4213 FU PTC U मॉडल आपके लिए कई मायनों में बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है…. आइये जानते हैं.

डिजाइन और कालिटी

नए Usha 4213 FU PTC U ऑयल रूम हीटर का डिजाइन काफी एलीगेंट है। यह आपके रूम को बेहतर लुक देने में मदद करता है।इसका डिजाइन स्लिम है और यह बहुत बड़ा भी नही लगता। इसमें हाई क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसके नीचे व्हील्स दिए गये है जिनकी मदद से आप आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सकतें हैं। इसमें एक हैवी वायर भी मिलती है। यह हीटर ब्लैक और वाइट कलर कॉम्बिनेशन के साथ आता है। इसके फ्रंट में आपको इसके कंट्रोलर मिलते हैं।इसका वजन 8.7 किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: 7 फरवरी को OnePlus Pad होगा लॉन्च! सामने आई जानकारी, Samsung Tab से होगा आमना-सामना

फीचर्स और परफॉरमेंस

ऑयल फील्ड हीटर ट्रेडिशनल तरीके से रूम को गर्म करता है, जिससे सारा रूम कवर होता है और लंबे समय तक वार्म भी रहता है। यह प्रोडक्ट 3 हीट सेटिंग 1000W,1500W और 2500W के साथ मिल जाता है, इसमें आपको 3 स्पीड सेटिंग्स भी मिल जाती हैं। यह मॉडल बिना सफोकेशन के आपके रूम को इस सर्दी के मौसम में गर्म रखता है। यह तीन लेवल सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है। यह PTC टेक्नोलॉजी हीटर विथ फैन के साथ आता है जिसकी मदद से आपको फ़ास्ट हीटिंग मिलती है।

नॉर्मल हीटर की तरह यह ड्राइनेस नहीं होने देता। इसमें एडजस्टेबल थर्मोस्टेट दे रखा होता है जिससे हीट को एडजस्ट कर सकते हैं परफॉरमेंस के मामले में यह वाकई इम्प्रेस करता है और साथ ही इसकी जबरदस्त हीटिंग आपको सर्दी में भी गर्मी का अहसान नहीं होने देगी। अमजेन पर इसकी कीमत 11,499 रुपये है। यह दो साल की ववारंटी के साथ आता है।



Source: Gadgets