Jio, AirTel और Vi के ये हैं सबसे सस्ते पोस्टपेड प्लान, Netflix से लेकर Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन मिलेगा फ्री


Post-Paid Plans:
मोबाइल रिचार्ज प्लान्स से अगर बोर हो गये हैं तो आप पोस्टपेड (Post-Paid) प्लान्स के बारे में विचार कर सकते हैं। अब इनका फायदा ये होता है कि आपका फोन बंद नहीं होता, महीने के आखिर में आपको बिल पे करना होता है। इस समय Reliance Jio, Airtel और Vodafone idea के पोर्टफोलियो में कई किफायती पोस्टपेड प्लान्स भी मौजूद हैं, कम कीमत से लेकर महंगे प्लान्स को आप अपनी सहूलियत के हिसाब से चुन सकते हैं। लेकिन अगर आप सस्ते और किफायती प्लान की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको ऐसे ही कुछ अच्छे प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं जिनके साथ आपको फ्री Netflix से लेकर Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन मिलता है। यानी ये प्लान्स पैसा वसूल साबित हो सकते हैं। तो अगर आप प्रीपेड से पोस्टपेड कनेक्शन में शिफ्ट होने काविचार का रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।


Jio का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

अगर आप Jio यूजर हैं और अब तक आप प्री-पेड प्लान यूज़ कर रहे हैं और चाहते हैं एक नया पोस्ट-पेड प्लान तो आप आपके लिए Jio का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। इस पोस्टपेड प्लान में कुल 75GB डेटा मिलता है। डेटा लिमिट खत्म हो जाने के बाद आपको 10 रुपये प्रति GB डेटा चार्ज देना होगा। इस पैक में 200GB तक डेटा रोलओवर की सुविधा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इतना ही नहीं प्लान के साथ 100SMS और Netflix, Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन के साथ जियो के प्रीमियम ऐप का मुफ्त में एक्सेस मिलता है। यह एक वैल्यू फॉर मनी प्लान है।


Airtel का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान:

एयरटेल के पास भी एक किफायती पोस्ट-पेड प्लान है जोकि आपके लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है। Airtel के 399 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में आपको 40GB डेटा मिलता है। jio की तुलना में इसमें मिलना वाला डेटा कम है। इस प्लान एक साथ रोजाना 100SMS फ्री हैं। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि, इसमें नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। यह प्लान अच्छा है लेकिन वैल्यू फॉर मनी नहीं है।


Vi का 401 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

वोडाफोन-आइडिया का 401 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान आपको 50GB डेटा ऑफर करता है। इस प्लान में इसमें रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा मिलता है। साथ ही, अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा प्लान के साथ SonyLiv और ZEE5 के फ्री सब्सक्रिप्शन सहित वीआई मूवी व टीवी का एक्सेस दिया जाता है। इस प्लान को आप वैल्यू फॉर मनी कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप कल भारत में होगा लॉन्च



Source: Gadgets