Samsung Galaxy S23 series को तैयार करने में इन लोगों का है ख़ास योगदान! जानिए दिलचस्प बातें

Samsung Galaxy S23 series: हर साल की तरह इस बार भी सैमसंग गैलेक्सी एस 23 सीरीज भारत में काफी पसंद की जा रही है, इस बार इसमें काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि सैमसंग ने नई Galaxy S23 series को इस महीने पेश किया था। इस सीरीज में Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन शामिल हैं। इन सभी फोन में डायनेमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले से लेकर बेहतरीन कैमरा सेटअप और प्रोसेसर दिए गये हैं। लेकिन क्या आपम जानते हैं कि इस नई सीरीज के निर्माण में सैमसंग R&D इंस्टीट्यूट नोएडा (SRI-N) के छात्रों का अहम योगदान है। SRI-N की टीम ने गैलेक्सी एस23 सीरीज के यूजर्स एक्सपेरियंस, हेल्थ फीचर्स, परफॉरमेंस और यूजर सेफ्टी के लिए काम किया है।

सैमसंग आर एंड डी इंस्टीट्यूट नोएडा (SRI-N)) एक ग्लोबल आर एंड डी केंद्र है जो उत्पादों के व्यावसायीकरण में विशेषज्ञता के साथ ग्लोबल और स्थानीय बाजार की जरूरतों के अनुरूप उन्नत समाधान विकसित कर रहा है। स्मार्टफोन और अन्य नवाचारों के विकास में एसआरआई-एन महत्वपूर्ण योगदान देता है। SRI-N ने कोरिया में टीमों के साथ मिलकर काम किया और नई गैलेक्सी S23 सीरीज़ में सफल इनोवेशन में योगदान दिया।

Galaxy S23 series के साथ मिलने वाले Galaxy to Share एप को SRI-N की टीम ने ही तैयार किया है जो कि गैलेक्सी डिवाइस के इकोसिस्टम के लिए है। इसी तरह मल्टी टाइमर फीचर भी है जो कई तरह के टास्क को एक साथ पूरा करने की सुविधा देता है। इसके अलावा SRI-N टीम ने Bedtime Alarm जैसे कई अन्य फीचर्स भी तैयार किए हैं।

कीमत और वेरिएंट:

सैमसंग Galaxy S23 series की कीमत की बात करें तो Galaxy S23 की कीमत 74,999 रुपये से शुरू होती है ज Galaxy S23 plus की कीमत 94,999 रुपये है औ Galaxy S23 Ultra की कीमत 1,24,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें : LG ने भारत में पेश किये साउंडबार की नई रेंज, घर पर ही मिलेगा सिनेमा हॉल जैसा ऑडियो



Source: Gadgets