Twitter की पॉलिसी में हुआ बड़ा बदलाव, फॉलो नहीं करने पर होगी लिया जाएगा एक्शन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदे अब एलन मस्क (Elon Musk) को 4 महीने से ज़्यादा समय हो चुका है। दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक ट्विटर को एलन ने 27 अक्टूबर, 2022 को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करते ही एलन ने एक बात साफ कर दी थी कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई नए बदलाव किए जाएंगे। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से ही अब तक इसमें कई बड़े बदलाव किए जा चुके हैं और ये आगे भी जारी रहेंगे। हाल ही में ट्विटर की एक पॉलिसी में बड़े बदलाव के बारे में एलन ने जानकारी दी है।

Twiter पॉलिसी में हुआ बड़ा बदलाव

हाल ही में एलन ने ट्विटर की एक पॉलिसी में बड़े बदलाव की जानकारी दी। एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट जानकारी शेयर की। एलन ने ट्वीट करते हुए लिखा, “ट्विटर पर DMCA को बार-बार हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने या डीएमसीए को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने को प्रोत्साहित करने वाले यूज़र्स के अकाउंट्स को अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही मीडिया टेकडाउन की उचित रिक्वेस्ट्स निश्चित रूप से उचित हैं और इनका हमेशा समर्थन किया जाएगा।”



यह भी पढ़ें- Twitter की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में Elon Musk ने कही बड़ी बात!

क्या है Twitter DMCA?

ट्विटर डीएमसीए यानि की डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट (Digital Millennium Copyright Act)। इस एक्ट के तहत ट्विटर पर मीडिया पर कॉपीराइट की वजह से या आपत्ति होने पर टेकडाउन की अपीलों को देखकर उन पर एक्शन लिया जाता है।

अब तक हो चुके हैं कई बदलाव

ट्विटर में एक कंपनी के तौर पर ही नहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी अब तक कई बदलाव हो चुके हैं। ट्विटर के वर्क कल्चर को पूरी तरह से बदला जा चुका है। कंपनी से कई हज़ार वर्कर्स की छुट्टी हो चुकी है। इतना ही नहीं, ट्विटर पर कई नए फीचर्स के साथ कई पुराने फीचर्स, यहाँ तक कि इसके लेआउट तक में भी बदलाव देखे गए हैं।

यह भी पढ़ें- Elon Musk को हुआ गलती का अहसास, Twitter से निकाले गए दिव्यांग वर्कर का मज़ाक उड़ाने के लिए मांगी माफी



Source: Mobile Apps News