गोदरेज का ये खास डिवाइस डायबिटीज मरीजों के आएगा बेहद काम! जानिए कैसे करता है काम

Godrej InsuliCool Plus: अगर आप शुगर पेशेंट हैं और साथ ही बहुत ट्रेवल भी करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। काफी शुगर पेशेंट को रोजाना इंसुलिन की लेनी पड़ती है, और इंसुलिन हमेशा ठंडी जगह पर ही रखी जाती है। अब हर जगह तो फ्रिज की सुविधा नहीं मिल पाती तो ऐसे में कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्योकि इंसुलिन को हमेशा ठंडी जगह की जरूरत होती है वरना खराब होने के चांस बढ़ जाते हैं। खासकर जो शुगर पेशेंट ट्रेवल करते हैं और अपने साथ इंसुलिन रखते हैं उनके लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है, क्योंकि इंसुलिन को ठंडा रखने के लिए फ्रिज या अन्य सुविधा नहीं मिल पाती। लेकिन गोदरेज (Godrej) ने आपकी इस समस्या का समाधान निकाल दिया है, कंपनी ने InsuliCool plus एक पोर्टेबल कूलिंग डिवाइस मार्केट में उतारा है जोकि काफी उपयोगी तो है ही साथ ही इसे आप आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं।


डिजाइन और फीचर्स:

डिजाइन के मामले में गोदरेज इंसुलिकूल +(InsuliCool+) काफी प्रीमियम नज़र आता है और इसके बनाने के लिए हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया है। यह ग्रे और ऑफ वाइट कलर कॉम्बिनेशन में मिलता है और दिखने में काफी शानदार लगता है। यह कॉम्पैक्ट है और आसानी से आप इसे अपने साथ ले जा भी सकते हैं। इसके फ्रंट में डिजिटल डिस्प्ले दिया है जोकि टेम्प्रेचर दिखाता है। हीटिंग के लिए इसके नीचे की तरफ एग्जॉस्ट फैन दिया है।

godrej_3.jpg


परफॉरमेंस:

पावर बैंक की मदद से आप इसे चार्ज करके 4 घंटे का बैकअप ले सकते हैं। यह तेजी से ठंडा होता है। आपके इसे ऑफिस ले जा सकते हैं साथ ही एक शहर से दुसरे शहर भी ले जा सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के। इस डिवाइस के साथं एक पावर एडाप्टर, शोल्डर बेल्ट,पावर बैंक चार्जिंग केबल, पावर बैंक पाउच, डुअल यूएसबी कॉर्ड और यूजर मैनुअल मिलता है। आप इसमें इंसुलिन शीशीयों को आसानी से रख सकते हैं। यह 0.56 लीटर क्षमता के साथ आता है। यह 2-8 डिग्री सेल्सियस का सटीक तापमान बनाए रखता है। यह प्रोडक्ट एक छोटे थर्मोइलेक्ट्रिक चिप द्वारा संचालित होता है जो बिना किसी कंप्रेसर या रेफ्रिजरेंट के कूलिंग देता है। इसे लॉक किया जा सकता है ताकि अन्दर रखा सामान सेफ रहे।


कीमत और नतीजा:

गोदरेज इंसुलिकूल +(InsuliCool+) की अमेज़न पर इस समय इसकी कीमत 8,299 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। कई मायनों में एक बेहतरीन प्रोडक्ट है जोकि शुगर पेशेंट के लिए वरदान साबित हो सकता है। इसे इस्तेमाल करना न सिर्फ आसान है बल्कि यह एक हाई क्वालिटी यूनिट है। घर लेकर ऑफिस या फिर आउटडोर में इसका इस्तेमाल इजी है। यह वाकई वैल्यू फॉर मनी है।

यह भी पढ़ें: Amazfit GTR Mini स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च



Source: Gadgets