एडवांस्ड फीचर्स के साथ आता है LG का ये नया माइक्रोवेव ओवन! मिनटों में बना देता है शुद्ध देसी घी, जानिये कीमत


LG 32L Convection Microwave Oven:
माइक्रोवेव ओवन आजकल हर घर की जरूरत बन गया है, खासकर शहरों में इसकी जरूरत लगातार बढ़ती ही जा रही है। माइक्रोवेव ओवन से न सिर्फ फटाफट खाना गर्म किया जाता है बल्कि कई लजीज पकवान भी तैयार करना बेहद आसान है।लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश की प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरेबल ब्रांड एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपना नया LG 32 L Convection Microwave Oven (Model: MJEN326PK) भारत में पेश क्या है जोकि पहले से स्मार्ट, नए डिजाइन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है। इस माइक्रोवेव का डिजाइन ऐसा है कि अगर आप एक बार इन्हें देख लें तो बार-बार इन्हें देखने का मन करेगा। खास बात यह है कि इस माइक्रोवेव से आप महज 12 मिनट में घी तक बना सकते हैं और वो भी एक दम प्योर।

डिजाइन:

LG 32 L Convection Microwave Oven का डिजाइन बेहद प्रीमियम है। यह हाई क्वालिटी मटिरियल से बना है जोकि साफ़ नज़र आता है और आप फील भी कर सकते हैं। यह Floral Pattern डिजाइन के साथ आता है जोकि इसे एलीगेंट लुक देने में मदद करता है। यह Black (Floral) कलर में आता है और आपके किचन के साथ आसानी से मैच कर जाएगा। इसकी चौड़ाई 530mm, हाईट 322mm और इसकी डेप्थ 520mm है। यह 32L क्षमता के साथ आता है, यह बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है।


12 मिनट में बनेगा घी:

LG 32 L कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन में आप कई प्रकार की डिश बिना की टेंशन के आसानी से बना सकती हैं। इसके यूज़ करना भी बेहद आसान है और यही इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। खाना गर्म करने से लेकर आप इसमें घी भी आसानी से बना सकते हैं, जी हां … चौंक गये ? इस माइक्रो वेव से आप महज 12 मिनट में घी तक बना सकते हैं और वो भी एक दम प्योर।

इसमें आप रोटी, डाइट फ्राई, पाश्चुरीकृत दूध, पनीर/दही, इंडियन फ़ूड, चाय/डेयरी डिलाइट, बेकरी मेनू, यूटिलिटी कॉर्नर फूड्स भी आसानी से बना सकते हैं और यकीन मानिए आपको टेस्ट में कोई कमी नजर नहीं आएगी। इसमें बनाई गई मैगी आपका दिल जीत लेगी।


30 से ज्यादा हेल्थी रेसिपीज:

इस माइक्रोवेव में दिए गये ऑटो कुक फीचर की मदद से आप अपने दिल की ध्यान भी रख सकते हैं क्योंकि यह आपको 30 से ज्यादा हेल्थी फ़ूड बनाने में मदद करता है। और यह हार्टकेयर फाउंडेशन द्वारा सर्टिफाइड भी है। इसमें बनाई गई डिश न सिर्फ टेस्टी बनती हैं बल्कि हेल्थी भी रहती है।

ऑयली फ़ूड से दूरी बनाना चाहते हैं तो आप इस माइक्रोवेव को अपने किचन में जरूर जगह दें क्योंकि एलजी माइक्रोवेव ओवन में डाइट फ्राई सुविधा आपको कम से कम तेल के उपयोग के साथ व्यंजनों को तैयार करने देती है। आप समोसे, गुजिया, पकौड़े और बहुत कुछ बना सकते हैं और वो भी 88% कम तेल में…

यह भी पढ़ें: 24 मार्च को लॉन्च होगा नया Samsung Galaxy F14 5G स्मार्टफोन


फीचर्स और परफॉरमेंस:

इस माइक्रोवेव ओवन को इस्तेमाल करना बेहद आसान है और और उतना ही आसान इसको क्लीन करना भी है। आप आसानी से अपनी पसंद की डिश बना सकते हैं। खास बात यह है कि इसमें आप हेल्थी फ़ूड बना सकते हैं और टेस्ट भी काफी सही रहता है। रेगुलर यूज़ के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है। हमने इस माइक्रोवव में कई सारी डिश तैयारी की हैं। इसे इस्तेमाल करना बहुत ही सुविधाजनक रहा है। यह तेजी से काम करता है और आपकी बिजली की भी बचत करता है।

इसका ग्लास टच और डायल स्पर्श काफी फ़ास्ट है। इसका कुकिंग कम्प्लीशन अलार्म आपको पसंद आएगा, इसका रिस्पोंस बढ़िया रहता है। कुकिंग गाइड की मदद से आप कई प्रकार की रेसिपी आसानी से बना सकते हैं। अगर एक बार आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो आपको फिर किसी और माइक्रोवव की जरूरत महसूस नहीं होगी।


कीमत

LG 32 L Convection Microwave Oven को आप LG की वेबसाइट, LG ब्रांड स्टोर, ऑफ लाइन और ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 25,999 रुपये है। प्रोडक्ट के लिए 1 साल और चारकोल लाइटिंग हीटर पर 10 साल और मैग्नेट्रॉन पर 4 साल की वारंटी दी जा रही है। आपको कैशबैक और EMI का भी ऑप्शन मिलता है।

कुल-मिलाकर यह नया माइक्रोवेव कई मायनों में आपके किचन के लिए बेस्ट प्रोडक्ट है, यह आसानी से और फ़ास्ट काम करता है। खाना टेस्टी होने के साथ हेल्थी भी बनता है जोकि इसकी USP है। इसका डिजाइन, फीचर्स और परफॉरमेंस आपके पूरे पैसे वसूल कराने का दम रखते हैं।

यह भी पढ़ें: गोदरेज का ये खास डिवाइस डायबिटीज मरीजों के आएगा बेहद काम



Source: Gadgets