Twitter में जल्द मिलेगा नया बदलाव, Elon Musk ने दी जानकारी

दुनियाभर में सोशल मीडिया (Social Media) का काफी इस्तेमाल किया जाता है। पिछले एक दशक में सोशल मीडिया की दुनियाभर में पॉपुलैरिटी तेज़ी से बढ़ी है और साथ ही सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स भी। इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स उपलब्ध हैं, जिनमें कुछ चुनिंदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को काफी पसंद किया जाता है। इनमें ट्विटर (Twitter) प्रमुख है। ट्विटर दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। पिछले साल 27 अक्टूबर, 2022 को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। एलन ने ट्विटर को खरीदते ही साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई बदलाव किए जाएंगे। इसके तहत यूज़र्स के लिए नए फीचर्स उपलब्ध कराना भी शामिल है। हाल ही में एलन ने ट्विटर पर जल्द लॉन्च होने वाले नए बदलाव के बारे में जानकारी दी।

31 मार्च से मिलेगा नया बदलाव

एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के ज़रिए ट्विटर के नए बदलाव के बारे में जानकारी दी। एलन ने लिखते हुए बताया कि ट्विटर रिकमेंडेड ट्वीट्स के सभी कोड को ओपन सोर्स करने वाला है। ट्विटर के इस बदलाव की शुरुआत 31 मार्च से होगी।



यह भी पढ़ें- Twitter की पॉलिसी में हुआ बड़ा बदलाव, फॉलो नहीं करने पर होगी लिया जाएगा एक्शन

क्यों किया जा रहा है ट्विटर में नया बदलाव?

एलन ने बताया कि ट्विटर के अल्गोरिथम में सुधार के लिए यह नया बदलाव किया जा रहा है। एलन के अनुसार रिकमेंडेड ट्वीट्स के सभी कोड को ओपन सोर्स करने से ट्विटर के अल्गोरिथम में कुछ सुधार देखने को मिलेगा।

इससे पहले भी हो चुके हैं कई बदलाव

एलन के ट्विटर को टेकओवर करने के बाद से अब तक इसमें कई बदलाव हो चुके हैं। ट्विटर में होने वाले ये बदलाव आगे भी जारी रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Twitter की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में Elon Musk ने कही बड़ी बात!



Source: Mobile Apps News