Twitter पर जल्द आएगा नया चेंज, जानिए क्या होगा खास

ट्विटर (Twitter) को दुनियाभर में सबसे ज़्यादा पॉपुलर और इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक माना जाता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और इसे काफी पसंद भी करते हैं। आज के इस समय में ट्विटर का समाज में इम्पैक्ट यानी कि असर भी काफी ज़्यादा है। ट्विटर के इसी इम्पैक्ट को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया। एलन ने 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी राशि खर्च करते हुए ट्विटर का ताजवर किया था। ट्विटर को खरीदते ही एलन ने साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में कई चेंज यानी कि बदलाव देखने को मिलेंगे। हाल ही में एलन ने ट्विटर में जल्द देखे जाने वाले नए चेंज के बारे में जानकारी दी।

Twitter में क्या होगा अगला और नया चेंज?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में जल्द होने वाले चेंज के बारे में कंपनी के मालिक एलन ने जानकारी दी। एलन ने ट्वीट करते हुए बताया कि आने वाले हफ्तों में ट्विटर पर रिप्लाईस को प्राथमिकता देने में एक नया चेंज देखने को मिलेगा। एलन ने बताया कि आने वाले हफ्तों में ट्वीट्स पर आने वाले रिप्लाईस को जिस क्रम में प्राथमिकता दी जाएगी, वो इस प्रकार है।

1. जिन लोगों को आप फॉलो करते हैं।
2. वैरिफाइड अकाउंट्स।
3. अनवैरिफाइड अकाउंट्स।

एलन ने यह भी बताया कि बॉट्स और ट्रोल अकाउंट्स का वैरिफाइड अकाउंट्स को टक्कर देना 1,000 गुना ज़्यादा मुश्किल होगा।

साथ ही एलन ने एक पुरानी कहावत के बारे में भी ज़िक्र करते हुए इसे काफी समझदारी की बात बताई। एलन ने लिखा, “तुम जिसके लिए पैसे देते हो, तुम्हें वो मिलता है।”



यह भी पढ़ें- Twitter में जल्द मिलेगा नया बदलाव, Elon Musk ने दी जानकारी

Twitter में अब तक हो चुके हैं कई चेंज और आगे भी रहेंगे जारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में अब तक कई चेंज देखे जा चुके हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लेआउट से लेकर कई फीचर्स में बड़े चेंज किए जा चुके हैं। आने वाले समय में भी ट्विटर में बदलावों का सिलसिला जारी रहने वाला है। इतना ही नहीं, कंपनी के वर्क कल्चर को भी पूरी तरह बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Twitter की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में Elon Musk ने कही बड़ी बात!



Source: Mobile Apps News